अंतरराष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस पर समारोह का आयोजन !

gaurish mishra

करजाइन: गौरीश मिश्रा

अंतरराष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस पर समारोह का आयोजन !

 

बिहार/सुपौल : अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर स्वयंसेवी संस्था हेल्पेज इंडिया के सहयोग से अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ के तत्वाधान में बुजुर्ग संसाधन केंद्र संस्कृत निर्मली के प्रांगण में अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ के अध्यक्ष सीताराम मंडल की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला परिषद सदस्य अर्चना मेहता उर्फ किरण कुशवाहा, समाजसेवी मु.अखलाक, सुशील मेहता, अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ के अध्यक्ष सीताराम मंडल, उपाध्यक्ष बच्चेलाल मंडल, सचिव कंचन देवी, वरिष्ठ चिकित्सक श्रीकांत सिनकर को संस्था के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के द्वारा पाग, माला पहनाकर व अंगवस्त्र पहनकर किया गया। कार्यक्रम में नवकांत झा, त्रिपुरारी झा व सुगानंद झा की संगीत मंडली द्वारा गीत व संगीत की प्रस्तुति की गई।

इस दौरान आगत अतिथियों ने समाज में बुजुर्गों का सम्मान बढ़ाने का संदेश दिया। साथ ही युवा पीढ़ी को अपने माता-पिता की सेवा एवं बुजुर्गों का सम्मान करने का आह्वान किया। साथ ही बुजुर्गों के अधिकार के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही संस्था द्वारा बुजुर्गों के कल्याण के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

संस्था के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने कहा कि बुजुर्गों के सम्मान एवं उन्हें उनका हक एवं अधिकार दिलाने के लिए संस्था प्रयासरत है। कार्यक्रम में मंच संचालन नीरज कुमार झा ने किया। समारोह के सफल संचालन में संस्था के पदाधिकारी ज्योतिष कुमार झा, शिवचरण तोमर, सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र झा, नूर आलम, राजकुमार मिश्र, बालगोविंद मेहता, विशम्भर लाल दास, बेचू शर्मा, पारस देव, रामशरण मेहता, दिनेश ठाकुर, शत्रुघ्न चौपाल, बद्री नारायण कामत, पंकज मेहता आदि का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!