खेलकूद प्रतियोगिता में बुजुर्गों ने दिखाए जौहर !

gaurish mishra

करजाइन: गौरीश मिश्रा

खेलकूद प्रतियोगिता में बुजुर्गों ने दिखाए जौहर !

बिहार/सुपौल : न उम्र का बंधन, न ही बीमारी की चिंता। 70 की उम्र में भी हौसला ऐसा कि युवा भी शरमा जाए। मौका था अंतराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता का। स्वयंसेवी संस्था हेल्पेज इंडिया के सहयोग से अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ के तत्वावधान में बसंतपुर प्रखंड के संस्कृत निर्मली स्थित बुजुर्ग संसाधन केंद्र में आयोजित इस कार्यक्रम में 60 से 80 वर्ष के बुजुर्गों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और जीत कर बता दिया कि हम भी किसी से कम नहीं है। बुजुर्गों ने जब खेलकूद प्रतियोगिताओं में अपना जौहर दिखाया तो यहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए।

मटका फोड़, गेंद गोल के अंदर डालना आदि खेलों में बुजुर्गों ने अपना कमाल दिखाया। प्रतियोगिता में दर्जनों महिला व पुरुष बुजुर्गों ने भाग लिया। जिसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि जिला परिषद सदस्य अर्चना मेहता उर्फ किरण कुशवाहा, समाजसेवी मु.अखलाक, सुशील मेहता, अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ के अध्यक्ष सीताराम मंडल, उपाध्यक्ष बच्चेलाल मंडल, सचिव कंचन देवी, वरिष्ठ चिकित्सक श्रीकांत सिनकर ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

इस दौरान अतिथियों ने बुजुर्गों के इस जोश व जज्बे की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि आज के व्यस्त दौर में इस प्रकार के आयोजनों की जरूरत है। इस उम्र में भी बुजुर्गों के जज्बा हमसबों के लिए सीख है। समारोह के सफल संचालन में संस्था के पदाधिकारी ज्योतिष कुमार झा, शिवचरण तोमर, सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र झा, नूर आलम, राजकुमार मिश्र, बालगोविंद मेहता, विशम्भर लाल दास, बेचू शर्मा, पारस देव, रामशरण मेहता, दिनेश ठाकुर, शत्रुघ्न चौपाल, बद्री नारायण कामत, पंकज मेहता आदि का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!