पंचायत समिति की बैठक में लगा समस्याओं का अंबार !

abhishek kumar shingh

सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

पंचायत समिति की बैठक में लगा समस्याओं का अंबार !

बिहार/सुपौल: राघोपुर प्रखंड कार्यालय परिसर के टीसीपी भवन में बुधवार को पंचायत समिति सदस्यों की एक बैठक आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख मो. फिदा हुसैन ने की। इस दौरान लगभग 25 प्रस्ताव लिए गए। बैठक में कई विभाग के पदाधिकारियों के नहीं पहुंचने पर सदन के सदस्यों ने गुस्सा जाहिर किया।


प्रखंड प्रमुख मो. फिदा हुसैन ने कहा कि विकास योजनाओं के कार्यों के लिए सीधा विभाग द्वारा एनओसी निर्गत किया जाए। जिसपर बीडीओ ने कार्रवाई का भरोसा दिया। इस दौरान प्रमुख द्वारा टीसीपी भवन में महिला और पुरुष शौचालय निर्माण कराने की मांग की। जिसपर सदन के सदस्यों ने एक साथ सहमति दी।
वहीं धरहरा भाग संख्या 21 के पंसस अताउर रहमान ने सदन में पिछले बैठक में लिए गए प्रस्तावों पर कार्रवाई नहीं होने और पिछले बैठक में लिए गए प्रस्तावों के बाद किसी भी सदस्य को चिट्ठी नहीं मिलने पर गुस्सा जाहिर किया। कहा कि मदरसा हाजी टोला में बेंच डेस्क की कमी है। विद्यालय को भवन की जरूरत है। आंगन बाड़ी केंद्रों की सूची उपलब्ध कराने की मांग की। कहा कई जगहों पर एक ही जगह दो आंगनबाड़ी केंद्र चल रहे हैं तो कई जरूरी जगहों पर केंद्र की कमी के कारण बच्चों को लाभ नहीं मिल पा रहा है।
वहीं धरहरा भाग संख्या 22 पंसस विपिन यादव ने कहा कि प्रखंड कार्यालय परिसर में आरटीपीएस काउंटर भवन का निर्माण चार वर्ष पूर्व किया गया। लेकिन अबतक उसे कार्य के लिए इस्तेमाल नहीं किया गया है। कहा कि गणपतगंज रोड, धरहरा महादेव स्थान रोड, लालगंज रोड को अतिक्रमण मुक्त किया जाए।


धरहरा मुखिया कमलेश साह ने कहा कि वार्ड 7 महादलित टोला में सालों से जर्जर सामुदायिक भवन में विद्यालय चल रहा है। विद्यालय को अपना जमीन है। लेकिन भवन निर्माण नहीं किया जा रहा है।
करजाइन मुखिया ललिता देवी ने वार्ड 5 में उसके फर्जी हस्ताक्षर कर गलत तरीके से आशा का चयन करने का आरोप लगाया। जिसपर बीएचओ नोमान अहमद ने कार्रवाई का भरोसा दिया।

मौके पर उपप्रमुख शंकर गुरमैता, फिंगलास मुखिया प्रकाश यादव, मुखिया रामचन्द्र यादव, रामबाबू, प्रकाश यादव, फनीलाल मंडल, अनिल सरदार सहित कई अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!