दत्तक ग्रहण संस्थान का जिलाधिकारी ने किए जांच, दिए उपहार !

डेस्क

दत्तक ग्रहण संस्थान का जिलाधिकारी ने किए जांच, दिए उपहार !

बिहार/सुपौल: जिलाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में गठित जिला निरीक्षण समिति द्वारा विशेष दत्तकग्रहण संस्थान सुपौल का त्रैमासिक जांच किया गया। उक्त अवसर पर संस्थान के नए भवन में संचालन का औपचारिक रूप से उद्घाटन भी किया गया। जिलाधिकारी द्वारा उक्त अवसर पर संस्थान में आवासीय एक बच्ची को पश्चिम बंगाल के दत्तकग्रही माता-पिता को पूर्व पालन-पोषण देखरेख में दिया गया।

सहायक निदेशक आलोक कुमार भारती द्वारा बताया गया कि वर्तमान में दत्तक ग्रहण(एडॉप्शन) से संबंधित वाद जिलाधिकारी महोदय के न्यायालय में दायर किया जाता है तथा उक्त वाद में 2 महीने के अंदर दत्तक ग्रहण(Adoption) आदेश निर्गत किया जाता है, वर्तमान में दो बच्चों का दत्तकग्रहण वाद जिलाधिकारी महोदय के न्यायालय में दायर किया जा चुका है पुनः दो बच्चों का दत्तकग्रहण वाद ज़िलाधिक़ारी महोदय के न्यायालय में दायर किया जाना है। इन 2 बच्चे में 1 बच्चे अंतर्देशीय दत्तक ग्रहण में गोद देने हेतु वाद दायर किया जाना है।जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के क्रम में संस्थान के संचालन के संबंध में संतोष जाहिर की गई तथा सभी बच्चों को उपहार दिया गया।

उक्त अवसर पर संस्थान में मनोरंजन तथा लर्निंग क्लास हेतु जिलाधिकारी महोदय के स्तर से टेलीविजन उपहार में दिया गया। मौके पर जिला निरीक्षण समिति के सदस्य सिविल सर्जन सुपौल, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान तथा अध्यक्ष बाल कल्याण समिति तथा भास्कर काश्यप बाल सरंक्षण पदाधिकारी इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!