अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दुर्व्यहार जागरूकता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन !

gaurish mishra

करजाइन: गौरीश मिश्रा

अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दुर्व्यहार जागरूकता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन !

बिहार/सुपौल : अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दुर्व्यहार जागरूकता दिवस के उपलक्ष्य में हेल्पेज इंडिया के तत्वावधान में संस्कृत निर्मली, परमानंदपुर, गोविंदपुर, भगवानपुर, भीमनगर, रतनपुर आदि पंचायतों में बुज़ुर्ग के ऊपर हो रहे दुर्व्यव्हार को रोकने के लिए जगरुकता अभियान चलाया गया। रतनपुर पंचायत में जागरूकता रैली निकालकर इस दौरान विश्वभर में बुजुर्गों के प्रति हो रहे दुर्व्यहार को रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया गया।

वहीं बुजुर्ग संसाधन केंद्र संस्कृत निर्मली में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ के अध्यक्ष सीताराम मंडल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर बच्चों ने अपने घर के तथा समाज के बुजुर्गों को सम्मान करने का संकल्प लिया। इस मौके पर बुजुर्ग संसाधन केंद्र संस्कृत निर्मली में संस्था के पदाधिकारी ज्योतिष कुमार झा एवं शिवचरण तोमर के नेतृत्व में कर्मियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शपथ लिया की वो अपने आसपास एवं गांव में बुजुर्गों के प्रति दुर्व्यहार को रोकने के लिए इसी तरह का अभियान चलाते रहेंगे। इन्होंने बताया कि कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे को बुलाकर उन्हें बुजुर्गों के सम्मान की सीख दी गई।

इस कार्यक्रम में बुजुर्गों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस मौके पर अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ की सचिव कंचन देवी, कोषाध्यक्ष बच्चे लाल बंडल, वयोवृद्ध कमल नारायण सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र झा, राजकुमार मिश्रा, रामशरण मेहता, बेचू शर्मा, दिनेश ठाकुर, अशोक मंडल, जगदीश मेहता, पारस देव सहित बुजुर्ग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!