अस्पताल में इलाज के दौरान विचाराधीन बंदी की मौत, नशे का था आदि !

rupesh kumar

मुजफ्फरपुर: रूपेश कुमार

 

अस्पताल में इलाज के दौरान विचाराधीन बंदी की मौत, नशे का था आदि !

बिहार/मुज़फ़्फ़रपुर : मुज़फ़्फ़रपुर सेंट्रल जेल के विचाराधीन बंदी का मंगलवार को SKMCH में इलाज़ के दौरान मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार मृतक कल्लू गोसाई (32) कुढ़नी थाना क्षेत्र के कमतौल का रहने वाला था। उसे 11 सितंबर को पुलिस ने शराब मामले में गिरफ्तार किया था। FIR दर्ज कर कोर्ट में पेश करने के बाद उसे सेंट्रल जेल भेज दिया गया।

जेल उपाधीक्षक सुनील कुमार मौर्य ने बताया कि जेल में आने के साथ उसकी तबियत अचानक खराब होने लगी थी। उसे देखकर लगा कि वह नशापान का आदि था। देखकर पता नहीं लग रहा था कि उसे क्या बीमारी है। वह अधिक बेचैन था। पहले जेल अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

लेकिन, हालत में सुधार नहीं हुआ तो SKMCH भेजा गया। इलाज़ के दौरान उसकी आज मौत हो गयी।
इसकी सूचना उसके परिजन को दे दी गयी है। इसके बाद मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में उसका पोस्टमार्टम करने की कवायद की जा रही है। कहा कि मौत की वजह अभी पता नहीं लगी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता लगेगा। इस मामले से वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। आगे की प्रक्रिया की जा रही है।

इधर, जेल के डॉक्टर को अलर्ट करा दिया गया है। अन्य बन्दियों के बारे में भी अपडेट लेने को कहा गया है। अगर कोई बीमार है तो फौरन उसका इलाज करने का निर्देश दिया गया है। जेल उपाधीक्षक ने कहा कि वैसे तो समय-समय पर सभी बन्दियों के स्वास्थ्य की जांच की जाती है। फिर भी एहतियातन डॉक्टर को अलर्ट करा दिया गया है।

पूरे मामले में जेल अधीक्षक ने बताया कि बंदी कल्लू गोसाई 11.9.2021 को रात्री में कारा में प्रवेश पाया था, बंदी एल्कोहल और ड्रग का आदि था। बंदी की तबियत अचानक कल बिगड़ गई जिसे जेल के डॉ द्वारा एसकेएमसीएच रेफर किया गया। जहां उसकी मृत्यु आज यानी मंगलवार को ईलाज के दौरान में हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!