बुजुर्गों ने निकाली जागरूकता रैली !

gaurish mishra

करजाईन: गौरीश मिश्रा

बुजुर्गों ने निकाली जागरूकता रैली !

बिहार/सुपौल: अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दुर्व्यहार जागरूकता दिवस के उपलक्ष्य में क्षेत्र के बसंतपुर, राघोपुर एवं प्रतापगंज प्रखंड में शनिवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बुजुर्गों के लिए समर्पित संस्था हेल्पेज इंडिया के तत्वावधान में राघोपुर प्रखंड के परमानंदपुर, प्रतापगंज प्रखंड के गोविंदपुर एवं बसंतपुर प्रखंड के निर्मली, रतनपुर, दीनबंधी एवं भगवानपुर पंचायतों में बुज़ुर्ग के ऊपर हो रहे दुर्व्यव्हार को रोकने के लिए जगरुकता अभियान चलाया गया।

इस दौरान विश्वभर में बुजुर्गों के प्रति हो रहे दुर्व्यहार को रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया गया। इस दौरान अभियान में भाग लेकर बच्चे, नौजवान, बुजुर्ग, महिलाओं ने बुजुर्गों के सम्मान करने की सीख दी। इस मौके पर बुजुर्ग संसाधन केंद्र संस्कृत निर्मली में संस्था के परियोजना पदाधिकारी ज्योतिष कुमार झा के नेतृत्व में कर्मियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शपथ लिया की वो अपने आसपास एवं गांव में बुजुर्गों के प्रति दुर्व्यहार को रोकने के लिए इसी तरह का अभियान चलाते रहेंगे।ज्योतिष कुमार झा ने कहा कि बुजुर्गों के प्रति समाज का दृष्टिकोण बदलने के लिए बुजुर्गों और आज की युवा पीढ़ी को एक साथ मिल कर और आपस में सहयोग बढ़ाना होगा। इससे बुजुर्गों और युवाओं दोनों को ही लाभ होगा।

इस कार्यक्रम में बुजुर्गों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र झा, नूर आलम, राजकुमार मिश्रा, फूलचंद्र मेहता, प्रकाश कुमार, बालगोविंद मेहता, टेक नारायण यादव, श्याम पौद्दार, रोहित कुमार, जितेंद्र पौद्दार, रामजी शर्मा, अशोक मंडल, बेचू शर्मा, जगदीश मेहता, पारस देव, रामशरण मेहता सहित अन्य का सराहनीय सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!