धावा दल ने की दवा दुकान की जांच !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

धावा दल ने की दवा दुकान की जांच !

बिहार/सुपौल: कोरोना संक्रमण को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच दवा दुकानों के वास्तविक स्थिति की जांच हेतु जिला पदाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक सुपौल के संयुक्त आदेश से गठित धावा दल ने सोमवार के दिन भपटियाही के दवा दुकान पर धावा बोला।

धावा दल में औषधि निरीक्षक सुपौल नवीन कुमार, अवर निरीक्षक सुपौल त्रिभुवन पांडे तथा सशस्त्र कमांडो के जवान शामिल थे। धावा दल राजेश मेडिकल एजेंसी में पहुंचकर उसके दुकान में उपलब्ध दवाओं के साथ साथ कोरोना संक्रमण काल में लोगों के हाथ बेची जा रही दवाओं की जानकारी ली।

जांच के बाद औषधि निरीक्षक ने कहा के कोरोना संक्रमण काल में प्रत्येक दुकान में आवश्यक दवा उपलब्ध रहे। कोई भी दुकानदार दवाओं की कालाबाजारी नहीं कर सके और जरूरतमंद लोगों को निर्धारित मूल्य पर ही दवा मिले। कोई दुकानदार जरूरत से अधिक दवा का स्टॉक करके ना रखें उन सभी बिंदुओं पर जांच के लिए धावा दल का गठन किया गया है।

औषधि निरीक्षक ने कहा कि यदि कोई दुकानदार दवा की कालाबाजारी करते पकड़ जाएंगे तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में हर जरूरतमंद लोगों को निर्धारित मूल्य पर ही दवा देने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोई भी दुकानदार लोगों से अधिक राशि की वसूली नहीं कर सकते हैं। लोगों के सुविधा के लिए दुकानें खुली रहेगी ताकि कोरोना काल में लोग दवा के लिए इधर-उधर नहीं भटके। उन्होंने कहा कि राजेश मेडिकल के जांच के दौरान यह तथ्य सामने आया कि उसके दुकान में जरूरत के अधिकांश दवाइयां उपलब्ध है। जो दवाइयां नहीं मिली है उन्हें 12 घंटे का अंदर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

औषधि निरीक्षक ने कहा कि धावा दल अधिकांश दुकानों तक पहुंचने का काम करेगा ताकि उसका सही- सही जांच हो सके। उन्होंने कहा कि किशनपुर के रमन मेडिकल एजेंसी का भी जांच किया गया और वहां भी सभी प्रकार के आवश्यक दवा उपलब्ध देखी गई। औषधि निरीक्षक ने कहा की धावादल किसी भी समय कहीं भी पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि भपटियाही में जांच के दौरान जो दवा दुकानदार अपनी -अपनी दुकान को बंद कर लिए हैं उनके यहां भी धावा दल पहुंचेगा।

औषधि निरीक्षक ने कहा की कोरोना संक्रमण काल में लोग दवा की परेशानी से नहीं जुझे उसको लेकर धावा दल सख्ती के साथ काम करेगा। औषधि निरीक्षक ने कहा कि सभी दवा दुकानदारों को निर्देश दे दिया गया है कि किसी भी परिस्थिति में लोगों को दवा की परेशानी महसूस ना हो। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जो भी आवश्यक दवाइयां है सभी के दुकान में हर हाल में मौजूद रहे।

औषधि निरीक्षक के नेतृत्व में धावा दल द्वारा भपटियाही बाजार में दवा दुकान की छापेमारी करने से कई दुकानदारों के होश उड़ गए हैं। चर्चा है कि कुछ दुकानदार बिना लाइसेंस के ही दुकान चला रहे हैं तो कुछ दुकान की आड़ में कई प्रतिद्वंदी दवाइयां बेच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!