ध्वस्त हुए पुल का डीएम ने लिए जायजा, जल्द बहाल होगा आवागमन !

सुपौल/भीमपुर: सुमित जयसवाल

ध्वस्त हुए पुल का डीएम ने लिए जायजा, जल्द बहाल होगा आवागमन !

बिहार/सुपौल: छातापुर प्रखंड क्षेत्र के ठूठी पंचायत स्थित पूर्वी कोशी मेन केनाल 76 आरडी के पास रविवार शाम पानी के दबाव से ध्वस्त हुए एसएलआर पुल के पास चल रहे बांध निर्माण कार्य का मंगलवार को सुपौल डीएम कौशल कुमार ने जायजा लिए।

उन्होंने बांध निर्माण काम को जल्द पूरा कर आवागमन बहाल करने और नहर में पानी भी छोड़ने के निर्देश दिये, जिससे किसानों को रबी फसल की सिंचाई में परेशानी नहीं हो। उन्होंने ग्रामीणों से पुल टूटने पर हुए समस्या को भी सुना। ग्रामीणों ने किसी भी प्रकार का नुकसान होने से इंकार किया। ग्रामीणों ने डीएम से 72 आरडी के पास प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से लगभग 4 करोड़ 7 लाख 84 हजार 851 रुपये की लागत से बन रहे पुल में अनिमियता की शिकायत भी की।

ग्रामीणों ने बताया कि पुल के पाइल में ठेकेदार द्वारा पर्याप्त मात्रा में सीमेंट और सरिया का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। इस पर डीएम ने तुरंत ग्रामीण कार्य विभाग के जेई को फोन कर संबंधित मामले को देख कर अपनी निगरानी में काम कराने का निर्देश दिए।

डीएम कौशल कुमार ने बताए कि 76 आरडी के पास पूर्वी कोसी मेन केनाल पर एसकैप चैनल पर बना पुल टूट गया था। इसके बगल में बांध का निर्माण किया जा रहा है, जिससे लोगों को आने-जाने में सुविधा हो सके।उन्होंने कहा कि चार से पांच दिनों में काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद पुल स्ट्रक्चर भी डिजाइन कर विभाग को भेजकर जल्द से जल्द पुल का भी निर्माण करा दिया जाएगा। मौके पर त्रिवेणीगंज एसडीएम एसजेड हसन, सिंचाई अंचल सहरसा के अधीक्षण अभियंता श्रीकांत शुक्ल, वीरपुर सिचाई प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता मो. तारीर हुसैन, सहायक अभियंता नितिन रंजन, जेई मो. सहरियार हुसैन, मो. मुजस्सम अंसारी, राजीव रंजन सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!