हाई स्कूल मैदान पर सब्जी हाट लगाने से सिमराही नगर पंचायत में बढ़ी मुश्किलें !

सुपौल/सिमराही: विकास आनंद

 

हाई स्कूल मैदान पर सब्जी हाट लगाने से सिमराही नगर पंचायत में बढ़ी मुश्किलें !

बिहार/सुपौल: जिले की ह्रदय स्थली नगर पंचायत सिमराही के व्यस्त सड़को में एक अस्पताल रोड है। वैश्विक महामारी कोरोनाकाल में बढ़ती संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सब्जी हाट को सिमराही गोल बाजार से स्थान्तरित कर सिमराही नगर पंचायत के एक मात्र खेलकूद के मैदान हाई स्कूल मैदान पर सब्जी हाट लगाने का आदेश जारी किए थे।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

सिमराही हाई स्कूल रोड के इसी सड़क में सारे सरकारी विद्यालय जैसे कन्या मध्य विद्यालय, यदुनाथ मध्य विद्यालय, लखीचंद साहू उच्च विद्यालय एवं अन्य निजी शिक्षण संस्थान के साथ ही सरकारी अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सिमराही रेफरल अस्पताल राघोपुर के आलावा बच्चों के खेल का मैदान बुजुर्गो के प्रातः भ्रमण का स्थान हाई स्कूल का मैदान ही है।

साथ ही विधुत आपूर्ति केंद्र, विधुत पॉवर ग्रिड के साथ अन्य सरकारी व गैर सरकारी संस्थान इसी सड़क में अवस्थित है। सिमराही व्यपार संघ के उपाध्यक्ष और समाजसेवी दिलीप पूर्वे ने बताया कि इतने महत्वपूर्ण संस्थानों के होने के कारण इस सड़क में भीड़ और जाम लगना आम बात हो गई है।


इसके वावजूद भी जिला प्रशासन द्वारा कोरोना काल में हाट व मंडी गोलबाजार सिमराही को अपने स्थान से हटाकर हाई स्कूल के मैदान मे स्थापित कर दिया गया था। जिस कारण पूरा मैदान जीर्ण शीर्ण हो गया है। बच्चों का खेलने का जगह और बुजुर्गो के घूमने का स्थान तो बाधित हो ही गया है साथ ही इस सड़क में जाम से बच्चों को विद्यालय जाने में परेशानी हो रही है और रोगी को अस्पताल पहुंचने में कठिनाई हो रही है। कभी कभी इतना जाम होता है कि एम्बुलेंस सही समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाता है ।

इस समस्या के निदान हेतु दिलीप पूर्वे ने गुहार लगाई है कि सक्षम प्रशासनिक पदाधिकारी को सिमराही नगर पंचायत के इन गम्भीर समस्याओं पर ध्यान देकर हाट, गोलबाजार व सब्जी मंडी को अपने सरकारी स्थान पर पुनः स्थापित करने का आदेश जारी करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!