होली व शब-ए-बारात को लेकर शांति समिति की हुई बैठक !

छातापुर: आशीष कुमार सिंह

होली व शब-ए-बारात को लेकर शांति समिति की हुई बैठक !

बिहार/सुपौल: छातापुर थाना परिसर में आगामी होली एवं शब ए बारात त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। एसडीएम एसजेड हसन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में एसडीपीओ विपीन कुमार, बीडीओ रीतेष कुमार सिंह, थानाध्यक्ष के अलावे थाना क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि के साथ क्षेत्र के दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों ने भाग लिया। बैठक के दौरान दोनों अधिकारियों ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए होली शब ए बारात की शुभकामनाएं देते हुए शांति और सद्भावपूर्ण माहौल में भाईचारे का त्योहार होली मनाने की अपील की। होली के दौरान किसी भी तरह की अराजकता या अफवाह से लोगों को दूर रहने के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि आपकी मदद के लिए प्रशासन हमेशा मुस्तैद है।

किसी भी तरह की अफवाहों में नहीं आते हुए अराजक तत्वों की सूचना अविलंब प्रशासन को दें ताकि प्रशासन त्वरित कार्रवाई कर सके। त्यौहार के दौरान हुए हुड़दंगियों और नशे का सेवन करने वाले लोगों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी साथ ही बाईक पर ट्रिपल सवारी करने वाले पर कड़ी कार्रवाई करने की बात उन्होंने कही। होलिका दहन करते समय व शब ए बारात के दिन रौशनी जलाते समय सभी को सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। ताकि आगलगी की घटना या कोई अप्रिय घटना घटित न हो । साथ ही पुलिस द्वारा 107की कार्रवाई के लिए उसे अनुमंडल जाने की आवश्यकता नहीं है। उसके लिए 3 मार्च को थाना परिसर में बॉन्ड भरवाया जाएगा। तीन मार्च में जो लोग रह जाएंगे उसे 6 मार्च को थाना में आकर बांड भरवा सकते है । साथ ही इस दौरान उच्च ध्वनि क्षमता वाले डीजे और अश्लील गाना बजाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।
शराबबंदी छापेमारी को तेज किया जाएगा ।


कहा कि होली एवं शब ए बारात का त्यौहार सौहार्द और उमंग का उत्सव है। इसके आयोजन में हमें सभी समुदाय,व्यक्ति और वर्गों की भावनाओं का सम्मान करते हुए यह उत्सव मनाना है। बैठक को शशि सिंह, रघुनंदन पासवान, सुशील कुमार मंडल, पंकज कुमार यादव, मो हसन अंसारी, अरविंद यादव, फेकनारायण मंडल,मकसूद मसन, सुखदेव भगत, पुनितलाल हजारी ने भी संबोधित किया । मौके पर शिवलाल यादव, रामटहल भगत, गूँजन भगत, भूषण पासवान सहित दर्जनों प्रतिनिधि व गण्यमान्य लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!