जिला शांति समिति की बैठक आयोजित !

डेस्क

जिला शांति समिति की बैठक आयोजित !

बिहार/सुपौल: जिला समाहरणालय स्थित लोटन चौधरी सभागार भवन में आगामी ईद-उल-फितर (ईद) पर्व के आयोजन हेतु जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें सर्वप्रथम जिलाधिकारी महोदय द्वारा बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों एवं पदाधिकारीगण का स्वागत किया गया। बैठक में जनप्रतिनिधि के रूप में नागेंद्र नारायण ठाकुर, अमर कुमार चौधरी, रामचंद्र यादव, राघवेंद्र झा, युगल किशोर अग्रवाल एवं राम कुमार राय उपस्थित थे।

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि विभिन्न सम्प्रदाय के सदस्यों के द्वारा सभी तरह के पर्व-त्योहार सम्पूर्ण भाईचारे एवं सहयोग के साथ मनाने का सुपौल जिला का इतिहास रहा है। जिले में पर्व-त्योहार में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आती है और यदि छोटी-मोटी घटनाएं सामने आती है, तो इसका निदान आमजनो एवं जन-प्रतिनिधिगण के सहयोग से प्रशासन के द्वारा किया जाता है।
पुलिस अधीक्षक, सुपौल द्वारा सभी उपस्थित सदस्यगण एवं पदाधिकारीगण का स्वागत किया गया। उनके द्वारा बताया गया कि इस शांति समिति के बैठक का उद्देश्य यह है कि ईद की तैयारी के लिए जनता एवं प्रशासन मिलकर विचार-विमर्श कर सभी आवश्यक कार्यों का निष्पादन करेंगे।पुलिस अधीक्षक, सुपौल द्वारा आश्वस्त किया गया कि ईद के पूर्व संध्या पर जबतक बाजार खुला रहेगा, तबतक सम्पूर्ण बाजार में गस्ती होती रहेगी। खरीदारी करने आये किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। पुलिस अधीक्षक, सुपौल द्वारा सभी सदस्यों से अपील की गई कि आम नागरिकों के तरफ से भी सतर्कता बरती जाए एवं किसी भी प्रकार के साम्प्रदायिक द्वेष की भावना को हवा न दी जाए।

जिलाधिकारी द्वारा सभी सदस्यगणों को यह आश्वस्त किया गया कि उनके महत्वपूर्ण सुझावों को संयुक्त आदेश में सम्मिलित किया जाएगा। साफ-सफाई एवं रौशनी की व्यवस्था के लिए कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, सुपौल/नगर पंचायत, वीरपुर एवं निर्मली/प्रखंड विकास पदाधिकारी को आदेश दिया गया। सुबह में नवाज के समय 7:00 बजे से 10:00 बजे तक हुसैन चौक से आगे बसबिट्टी रोड को वन वे करने का निदेश दिया गया। उनके द्वारा अनुमंडल पदाधिकारियों को यह निदेश दिया गया कि सभी संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करेंगे। किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। आवश्यकता पड़ने पर बड़ी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाऐंगे। जिलाधिकारी, सुपौल द्वारा सभी अनुमंडल पदाधिकारी/अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी/प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचल अधिकारी/थानाध्यक्ष को निदेशित किया गया कि ईद पर्व के दिन सबसे अधिक भीड़ वाले ईदगाह स्थलो पर वे स्वंय नमाज अदा करने के समय उपस्थित रहेंगें। किसी भी तरह की समस्या आने पर उसका निदान तत्क्षण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!