कलयुगी पिता के खिलाफ नाबालिग पहुंची थाना !

सुपौल/भीमपुर: सुमित जयसवाल

कलयुगी पिता के खिलाफ नाबालिग पहुंची थाना !

बिहार/सुपौल: भीमपुर थाना क्षेत्र के जीवछपुर पंचायत से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जहां माता-पिता ने अपने 16 वर्षीया नाबालिग पुत्री को मारपीट कर घर से भगा दिया जो पड़ोसी के यहां रहने को विवश है। मंगलवार को सुबह से शाम तक नाबालिग पड़ोसी महिला के साथ थाने पर जमी रही और न्याय की गुहार लगाती रही। मामले में पीड़िता ने बताया कि सोमवार की रात तकरीबन 09 बजे माता-पिता व चाचा ने प्रेम प्रसंग की बात पर मारपीट कर घर से भगा दिया।


ईधर, नाबालिग के परिजनों ने बताया कि लड़की के आचरण से वे लोग दो-ढाई साल से परेशान हैं। वह लगातार लड़का से मुहैया कराए गए मोबाइल पर संपर्क में रहती है। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग का मामला है जो अन्यत्र शादी के लिए राजी नहीं हो रही है।

ईधर, किशोरी का कहना है कि वह नाबालिग है और उसका उक्त लड़के के साथ किसी प्रकार का संबंध नहीं है। हकीकत चाहे जो भी हो यह तो पड़ताल का विषय है।

लेकिन नाबालिग को इस प्रकार घर से निकाल देना कहां तक उचित है। अहम बात यह भी कि यदि नाबालिग प्रेम प्रसंग में है भी तो नाबालिग होने की वजह से कानून शादी की इजाजत नहीं देता। जानकारों की मानें तो मामले के समाधान के लिए पंचायत का सहारा लिए जाने की बातें भी सामने आ रही है। अब देखना शेष कि पुलिस या समाज उक्त मामले का समाधान कैसे और किस तरह निकाल पाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!