मनाया गया योग दिवस !

डेस्क

मनाया गया योग दिवस !

बिहार/सुपौल: भारत स्काउट और गाइड सुपौल के तत्वाधान में जिले के किशनपुर प्रखंड अंतर्गत ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल सिसौनी में योग प्रशिक्षक संजय कुमार झा जिला संगठन आयुक्त सह जिला प्रशिक्षण आयुक्त भारत स्काउट और गाइड सुपौल के द्वारा विद्यालय के बच्चों एवं शिक्षक और अभिभावकों को कपाल भाती ,पद्मासन, सूर्य नमस्कार, खरे आसन में ताड़ासन ,वृक्षासन , हस्ताशन, अर्ध चक्रासन, त्रिकोणासन, बैठकर आसन में दंडासन ,भद्रासन, उत्कट आसन ,शशांक आसन, वक्रासन आदि योग कराया और सभी से आह्वान किया कि निरोग रहना है तो योग को दिनचर्या में हिस्सा बनाएं।

संबोधन में बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का उद्देश्य योग के प्रति जागरूकता बढ़ाना है इसके अलावा दुनिया भर के लोगों को हेल्दी लाइफ़स्टाइल अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है शारीरिक और मानसिक कल्याण के महत्व की याद दिलाता है। इस मौके पर दीपिका झा ने भी अपनी सहभागिता देते हुए बच्चों से आह्वान किया कि योग को अपनी जीवन दिनचर्या में अपनाए। वहीं विद्यालय के प्रबंधक मोहम्मद एनायत ने भी सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह का कार्यक्रम ग्रामीण क्षेत्र में करने से बच्चों एवं अभिभावक में योग के प्रति उत्साह बढ़ा है।

इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक राजेश कुमार ,प्रदीप कुमार वर्मा, आशीष कुमार ,शाहरुल, दिनेश कुमार ,नीरज कुमार, मोहम्मद आकिब ,मोहम्मद साजिद ,अजय कुमार, मोहम्मद इशरत ,सूरज कुमार, मोहम्मद अली साबिया शाहीन, रंभा कुमारी सहित दर्जनों अभिभावक मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!