मोहर्रम तथा स्वतंत्रता दिवस को लेकर शांति समिति की हुई बैठक !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

मोहर्रम तथा स्वतंत्रता दिवस को लेकर शांति समिति की हुई बैठक !

बिहार/सुपौल: भपटियाही थाना परिसर में शनिवार के दिन मुहर्रम पर्व तथा स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक की गई। थाना अध्यक्ष राघव शरण की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अंचला अधिकारी जयराम प्रसाद सिंह उपस्थित थे।

बैठक में बोलते हुए थानाध्यक्ष ने कहा कि मोहर्रम पर्व के दौरान इस बार ताजिया मेला नहीं लगाया जाना है। उन्होंने कहा कि ताजिया जुलूस भी नहीं निकाला जाएगा क्योंकि कोरोना संक्रमण काल में सरकार द्वारा इस पर रोक लगा दी गई है।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

बैठक में बोलते हुए थाना अध्यक्ष ने कहा कि थाना क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि तथा युवा वर्ग के लोग मोहर्रम पर्व के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति आदेश के खिलाफ काम करेंगे तो उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि ताजिया नहीं लगावे और लोग अपने घर पर ही मुहर्रम पर्व मनाए। बैठक में पूरे थाना क्षेत्र में जगह-जगह बनाए गए ताजिया का समीक्षा किया गया।

अंचलाधिकारी जय राम प्रसाद सिंह ने कहा कि सरकार के गाइड लाइन का हर हाल में पालन करना होगा। यदि कहीं से भी शिकायत मिलती है की ताजिया जुलूस का आयोजन किया गया या फिर ताजिया मेला लगाया गया तो उसी जगह पर प्रशासन पहुंच कर कार्रवाई करेगी। बैठक में स्वतंत्रता दिवस समारोह को भी शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाने का निर्णय लिया गया।

करीब 1 घंटे तक चली बैठक में विजय कुमार सिंह, मोहम्मद जकीर, डॉक्टर गफ्फार, मोहम्मद शरीफुल्ला, सत्यदेव प्रसाद यादव, विश्वनाथ यादव, मोहम्मद अफजल, मोहम्मद बालो, मोहम्मद खलील, श्यामसुंदर, मोहम्मद तैयब हुसैन, अफाक आलम, मोहम्मद सलीम, संजय कुमार यादव, ओम नारायण, रूपेश कुमार सिंह सहित काफी संख्या में लोग शरीक थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!