पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने की पदाधिकारियों के साथ बैठक !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

 

पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने की पदाधिकारियों के साथ बैठक !

बिहार/सुपौल: पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बुधवार के दिन अपने कार्यालय कक्ष में पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में अंचलाधिकारी जयराम प्रसाद सिंह भपटियाही तथा किशनपुर थाना पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

बैठक में प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने कहा की पंचायत चुनाव के दौरान भयमुक्त माहौल बना रहे इसके लिए अभी से पहल की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र दो थाना में बटा है। किशनपुर थाना में पड़ने वाले 5 पंचायतों में आदर्श चुनाव आचार संहिता सहित पूरे चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किशनपुर थाना अध्यक्ष को लगातार काम करना होगा। उन्होंने कहा कि भपटियाही थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले 7 पंचायतें में भपटियाही पुलिस अभी से पहल शुरू करे।

प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सुश्री स्वेता ने कहा की किशनपुर थाना क्षेत्र में 66 मतदान केंद्र पड़ता है। जबकि भपटियाही थाना क्षेत्र में 95 मतदान केंद्र पड़ता है। उन सभी मतदान केंद्रों में संवेदनशील तथा अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची 2 दिनों के अंदर प्रखंड कार्यालय में जमा किया जाए। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने कहा कि संवेदनशील तथा अति संवेदनशील मतदान केंद्र के बारे में जिला पदाधिकारी को शीघ्र अवगत कराना है।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा समय-समय पर जो भी आदेश और निर्देश प्राप्त होंगे उस बारे में भी दोनों थाना अध्यक्ष को जानकारी दी जाती रहेगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान नामांकन के समय होने वाले भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भी पुलिस बल की तैनाती होगी।

बैठक में प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सुश्री श्वेता ने कहा की अब लोगों को आचार संहिता के बारे में भी जानकारी दी जाए ताकि किसी भी जगह पर भीड़-भाड़ नहीं लगे और शांति बनी रहे। उन्होंने बैठक में चुनाव को लेकर जारी गाइडलाइन के बारे में विस्तृत चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!