जिला प्रवक्ता ने विपक्ष पर साधा निशाना !

मुंगेर: सोनू झा

जिला प्रवक्ता ने विपक्ष पर साधा निशाना !

बिहार/मुंगेर: जिला जनता दल यूनाइटेड मुंगेर के मुख्य प्रवक्ता श्री मनोरंजन मजूमदार ने राजद जिला अध्यक्ष द्वारा मुंगेर सांसद एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के विरुद्ध बाढ़ पीड़ितों के बीच अति पिछड़ा वर्ग की उपेक्षा का लगाए गए आरोप को हास्यास्पद और आधारहीन बताते हुए कहा है कि जदयू ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सभी वर्गों के न्याय के साथ विकास की बात सिर्फ करते ही नहीं बल्कि व्यावहारिक रूप से धरातल पर उतार रही है।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

श्री मजूमदार ने कहा कि जहां तक बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत की बात है तो विरोधियों को जानकारी रखना चाहिए कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में पूरे बिहार में बड़े पैमाने पर राहत शिविर, कम्युनिटी कीचन चलाकर राशन खाना-पीना इलाज की समुचित व्यवस्था बाढ़ प्रभावित परिवार को ₹6000 नगद राशि दी जा रही है। जिसके तहत मुंगेर जिला में भी सांसद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के निर्देशक एवं निगरानी में राहत कार्य बेहतरीन ढंग से चलाए जा रहे हैं।

मुख्य प्रवक्ता मनोरंजन मजूमदार ने राष्ट्रीय जनता दल को एक घटिया सोच रखने वाले लोगों का जमावड़ा बताते हुए कहा कि जब सांसद ललन सिंह खड़गपुर प्रखंड अंतर्गत बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर स्थिति की जानकारी लिए हैं तो विरोधियों की परेशानी बढ़ गई। जात पात और क्षेत्रवाद की गंदी राजनीति से ग्रसित रहने वाले राजद के लोग अनर्गल बयानबाजी करने लगे हैं। राजद शुरू से ही जात पात फिरका परस्ती कर समाज को बांटने की प्रवृत्ति पाल कर रखी है। इन्हें अपने लालू रावड़ी के पति पत्नी शासनकाल को याद करना चाहिए, जहां किसी आपदा में राहत का नामोनिशान नहीं था।

आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में कोरोना काल हो या बाढ़ पीड़ितों का मामला राहत कार्यों में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। सांसद ललन सिंह खड़गपुर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करने गए थे। जहां सभी वर्गों के लोगों के साथ-साथ अधिकांश अति पिछड़ा वर्गों के लोग ही प्रभावित थे। राजद को शायद पता ही नहीं है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद ललन सिंह समाजवादी परिवेश से आने वाले जननायक कर्पूरी ठाकुर के समय काल से उन के सानिध्य में राजनीति करने वाले राजनेता हैं। जो समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मुख्यधारा में लाने के लिए प्रयास करते रहे हैं।

साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समावेशी विकास को आगे बढ़ाकर सभी वर्गों के हितों को ख्याल रखते हुए विकसित मुंगेर के साथ विकसित बिहार के सपनों को साकार करने में लगे हैं। मुंगेर जिला में यदि कोई अतिपिछड़ा वर्ग के सबसे बड़े हितेषी है तो वह सांसद ललन सिंह हैं और बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। ऐसे में विपक्ष द्वारा अनर्गल बयानबाजी कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास भी पूरी तरह विफल साबित होगा। आम जनता राष्ट्रीय जनता दल के चरित्र को अच्छी तरह जानती है और ऐसे बयानों का कोई असर होने वाला नहीं बल्कि राष्ट्रीय जनता दल के लोग ही बेनकाब हो चुके हैं। मुंगेर के बाढ़ पीड़ित राहत कार्यों में राष्ट्रीय जनता दल का कोई सहयोग नहीं रहा बल्कि झूठ फरेब की राजनीति कर सिर्फ बयानबाजी करते रहते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!