शाम 7 बजे के बाद नहीं खुलेगी दुकानें, कोविड-19 के गाइडलाइन का सभी को करना होगा पालन: अंचलाधिकारी !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

शाम 7 बजे के बाद नहीं खुलेगी दुकानें, कोविड-19 के गाइडलाइन का सभी को करना होगा पालन: अंचलाधिकारी !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड मुख्यालय के भपटियाही बाजार सहित आसपास के जगह पर शाम 7 बजे के बाद दुकानें बंद रहेगी। प्रखंड क्षेत्र के सभी दुकानदारों को कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करना होगा।

उक्त बातें प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार ने शनिवार के दिन प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभा भवन में आयोजित दुकानदारों की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला पदाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक सुपौल का संयुक्त आदेश प्राप्त हुआ है।

आदेश के अनुसार अब कोई भी व्यक्ति अपनी दुकान को संध्या 7 बजे के बाद नहीं चला सकते। दुकान पर आने वाले ग्राहकों को सोशल डिस्टेंस का पालन करना पड़ेगा तथा दुकानदार ग्राहकों के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था रखेंगे। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा की हर एक लोगों के प्रयास से कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश के विभिन्न जगहों पर कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जो सरकार के लिए चिंता का विषय बन रहा है। हम सभी जहां हैं, उसी जगह प्रयास कर कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोके। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा की हर एक लोगों के लिए कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने बैठक में उपस्थित दुकानदारों से सहयोग की अपील की।

बैठक में बोलते हुए भपटियाही थाना अध्यक्ष राघव शरण ने कहा की प्रत्येक व्यक्ति को मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य है। बिना मास्क के घूमने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। उन्होंने कहा कि मास्क का प्रयोग सबों के लिए अनिवार्य है, क्योंकि उससे कोविड-19 का खतरा दूर रहता है। थाना अध्यक्ष ने कहा कि जगह-जगह तैनात पुलिस बिना मास्क पहने लोगों से चालान काटे,उससे पहले सभी लोग सतर्क रहें।

बैठक में बोलते हुए अंचल अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि हर एक लोग चाहे तो कोविड-19 के खतरा को प्रखंड क्षेत्र से दूर रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लिए जो गाइडलाइन जारी किया गया है, उसके पालन में लोग तत्परता दिखाएं। बैठक में उपस्थित दुकानदारों से अंचलाधिकारी ने कहा कि वह सब दुकान पर आने वाले हर एक ग्राहकों को कोविड-19 के गाइडलाइन की जानकारी दें, और उसे पालन भी करवाएं। अंचलाधिकारी ने कहा वर्तमान में देश के विभिन्न प्रदेशों से जो लोग घर वापस लौट रहे हैं, उसे भी कोरोना संक्रमण का खतरा हो सकता है। वैसे लोग घर पहुंचने से पहले अस्पतालों में अपना-अपना कोरोना जांच करवा लें और टीका भी ले लें।


बैठक के दौरान डीएम तथा एसपी द्वारा जारी गाइडलाइन संबंधित पत्र को पढ़कर दुकानदारों को सुनाया गया। बैठक में दुकान मालिक नारायण रजक, फूदन प्रसाद साह, रामबाबू साह, सुशील कुमार मोदी, हरि ओम कुमार, जितेंद्र कुमार, बबलू महतो, शिव शंकर महतो, शिव प्रसाद साह, मुन्ना मियां, बिहारी शाह, बद्री साह, चुन्नू कुमार, अवधेश कुमार, दीपक कुमार, राजू रंजन सिंह, रिंकू भगत, बैजू कुमार, अशोक कुमार, प्रमोद कुमार, अमित कुमार, मनोज कुमार, संतोष कुमार, रामविलास शाह, दिलीप कुमार साह, बेचन मुखिया, बेचन शाह, विनोद झा, सुरेंद्र शाह, कुशेश्वर साह, विश्वजीत कुमार, मुन्ना भगत सहित अन्य दुकानदार भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!