शराब पीने और बेचने वाले को चिन्हित करने के आदेश के खिलाफ शिक्षकों ने गांधी मैदान में फूका शिक्षा मंत्री का पुतला !

सुपौल: सुनील कुमार

शराब पीने और बेचने वाले को चिन्हित करने के आदेश के खिलाफ शिक्षकों ने गांधी मैदान में फूका शिक्षा मंत्री का पुतला !

बिहार/सुपौल: शराबियों और कारोबारी के बारे में सूचना दिए जाने के सरकार के आदेश के खिलाफ आज गांधी मैदान में बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षको ने शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी का पुतला दहन किया। इस दौरान संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सह जिलाध्यक्ष पंकज सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षकों ने शराबबंदी कानून का पालन कराने के लिए शराबियों को पकड़वाने के आदेश के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

शिक्षकों का कहना है कि कभी खुले में शौच रोकने के लिए आदेश दिया जाता है तो कभी जनगणना, पशु गणना। अब शराबियों को पकड़ने का आदेश दिया गया है। ऐसे में शिक्षण कार्य बाधित हो रहा है। शिक्षकों ने कहा कि अगर आदेश को वापस नहीं लिया जाता है तो राज्य में हर स्तर से विरोध किया जाएगा।

कहा की अपर मुख्य सचिव संजय कुमार अपने आदेश को वापस लें। शिक्षकों को शैक्षणिक कार्य में लगाया जाए, न कि गैर शैक्षणिक कार्य में। शिक्षकों को शराब पीने और बेचने वाले को चिन्हित करने के साथ इसकी सूचना देने से संबंधित शिक्षा विभाग का आदेश तुगलकी है। इसका संघ हर स्तर पर विरोध करता है तथा इसे नहीं लिया जाता है तो हर स्तर पर आंदोलन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!