केंद्रीय बजट में रियल एस्टेट पर सरकार दे विशेष ध्यान: संजीव मिश्रा

डेस्क

केंद्रीय बजट में रियल एस्टेट पर सरकार दे विशेष ध्यान: संजीव मिश्रा

बिहार/पूर्णिया: वित मंत्री निर्मला सीतारमण आगामी 01 फरवरी 2022 को फाईनेंशियल ईयर 2022-23 का केन्द्रीय बजट(union Budget) 2022-23 पेश करेंगी। इसी को लेकर रविवार को सीमांचल इन्फ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड (पनोरमा ग्रुप) के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा ने एक प्रेस बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने सरकार से अपील किया है कि 2022 के बजट में रियल इस्टेट को बढ़ावा देने के लिए होम लोन के दरों को कम किया जाए।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

उन्होंने आगे सरकार को धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा की पिछले बार के बजट में भी सरकार होम लोन दर को कम की थी जो रियल एस्टेट से जुड़े व्यापारियो के लिए काफी लाभदायक साबित हुआ था। इसके लिए उन्होंने सरकार के इस कार्य की सराहना करते हुए साधुवाद दिया।

उन्होंने आगे कहा की इनकम टैक्स में रिबेट मिलता है, सेक्शन Ee में उसको और बढ़ाए और टैक्स स्लेब अधिक मात्रा में करें जिससे लोगो का बैंकिंग क्षमता बढ़ेगा क्योंकि पिछले साल कोविड-19 के कारण बाजार की स्थिति बहुत अच्छी नही है। व्यापारी काफी परेशान हैं और जो जीएसटी दर 80 से 28 प्रतिशत का टैक्स दर कम किया जाए खासकर के रियल एस्टेट के क्षेत्र में मूल्यों को लेकर गिट्टी, बालू, ईट, सिमेंट इत्यादी किफायती दाम में नही मिल रहा है। जिसके वजह से कही न कही बायर को ही भुगतना पड़ता है। संजीव मिश्रा ने कहा की सरकार गिट्टी-बालू किफायती दर में अगर दे ताकि हाॅऊसिंग सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!