सिमराही में गाजे बाजे के साथ धूमधाम से रामभक्तों ने निकाली शोभायात्रा !

abhishek kumar shingh

सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

सिमराही में गाजे बाजे के साथ धूमधाम से रामभक्तों ने निकाली शोभायात्रा !

बिहार/सुपौल: राम जानकी ठाकुरबाड़ी दुर्गापुर परिसर से राम भक्तों ने गाजे बाजे के साथ नगर में शोभा यात्रा निकाली। इस दौरान शोभा यात्रा कलाकारों के द्वारा विभिन्न करतब और झांकी दिखाई गई। कलाकारों ने भगवान श्री राम, माता सीता, श्री लक्ष्मण और वीर हनुमान का रूप धारण कर राम भक्तों का मन मोह लिया।


इस दौरान शोभा यात्रा में शामिल घुड़सवार और गेरुआ रंग में रंगे रामभक्तों ने जय श्री राम, खाली करो सिंहासन हमारे भगवान श्री राम आने वाले हैं, एक ही नाम जय श्री राम के जयकारे से पूरा इलाका गुंजायमान हो गया। पूरा इलाका राममय हो गया। घुड़सवारी, तलवारबाजी, नाग-नागिन, अजगर को गले में लपेटकर हुनरमंद कलाकारों ने खूब तालियां बटोरी।शोभायात्रा रामजानकी मंदिर से निकलकर मवेशी हाट रोड, पिपराही रोड, जेपी चौक सहित अन्य गलियों का भ्रमण किया। इस बीच कई जगहों पर घर के आगे लोगों ने स्टॉल लगाकर रामभक्तों को पानी, शरबत, फल, मिठाई सहित अन्य चीजों को परोसा।

शोभा यात्रा में सुरक्षा को लेकर पुलिस दिखी चौकस शोभा यात्रा में सुरक्षा को लेकर थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केशरी और बीडीओ ओमप्रकाश के नेतृत्व में पुलिस बल चौकस दिखी। सुरक्षा के मद्देनजर जिले से विशेष पुलिस बलों को मंगाया गया। इनके अलावे सुरक्षा के मद्देनजर पहले से तय रास्तों में ही शोभा यात्रा निकाली गई। इस बीच जाम के समस्याओं को कम करने के लिए यात्रा में शामिल कई राम भक्तों को अपने वाहनों को अलग-अलग जगहों पर पार्किंग करा दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!