सुपौल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अंतर्राष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार !

सुपौल: आशीष कुमार सिंह

सुपौल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अंतर्राष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार !

बिहार/सुपौल: बिहार पुलिस ने ब्राउन शुगर, गांजा, प्रतिबंधित दवाओं समेत चार तस्करों को दबोचने में बड़ी कामयाबी हासिल किया है। सुपौल पुलिस अधीक्षक डी अमरकेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को जानकारी दी। इंडो नेपाल बॉर्डर पर भारत से नेपाल तस्करी करने के मामले में एसएसबी 45 वीं बटालियन व बिहार पुलिस के सीमावर्ती थाना इलाकों की पुलिस के द्वारा तस्करों को पकड़ा गया है। पुलिस अधीक्षक डी अमरकेश ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि बीते बुधवार को देर शाम भीमनगर एसएसबी को सूचना प्राप्त हुई थी कि नेपाल निवासी योगानंद मंडल उर्फ बुधन मण्डल अपने दो साथियों के साथ भारत से ब्राउन शुगर खरीद कर एक उजले रंग की कार से भारत नेपाल सीमा पर भीमनगर चेक पोस्ट के रास्ते नेपाल जाने वाला है।

सूचना के पश्चात वीरपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा सूचना के आधार पर भीमनगर ओपी अध्यक्ष और इंडो नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 45 वीं बटालियन के कार्मिक डिप्टी कमांडेंट रुपेश शर्मा, निरीक्षक विकास चंद्र विश्वास एवं मजिस्ट्रेट के साथ भीमनगर एसएसबी चेक पोस्ट के पास वाहनों की सघन चेकिंग प्रारंभ कराई गई। चेकिंग के दौरान ही एक मारुति कार को रोककर उसमें सवार व्यक्तियों से जब पूछताछ की गई तो कार में सवार व्यक्ति ने अपना नाम योगानंद मंडल उर्फ बुधन मंडल, दूसरा पंकज कुमार सिंह जो दोनों नेपाल के भारदा थाना इलाके के सप्तरी जिला के रहने वाले निवासी हैं। तीसरा मुकेश कुमार मंडल जो भीमनगर ओपी का निवासी है।

 

सभी की तलाशी लेने के दौरान योगानंद के पेंट से 35.72 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुआ। वही इस संदर्भ में बीरपुर थाना कांड संख्या 72 / 23 दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गय। इस दौरान मुख्य अभियुक्त योगानंद मंडल उर्फ बुधन मंडल से कड़ी पूछताछ जब पुलिस ने की तो पुलिस को उसने बताया कि यह ब्राउन शुगर ललन मेहता जो कि अररिया जिले के बेला गांव का रहने वाला है उससे ही उसने खरीदा है। जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए बनेली पट्टी स्थित गैरेज के पास से जब पूछताछ हेतु हिरासत में लिया गया तो तलाशी के क्रम में ललन मेहता के पास से एक लोडेड पिस्टल बरामद हुआ।

पूछताछ के क्रम में ललन मेहता की निशानदेही पर उसके सफेद रंग की हुंडई कार से 8 किलो गांजा, प्रतिबंधित दवा नेट्रावेट के कुल 2100 टैबलेट, ट्रैमोल 5970 कैप्सूल, स्पास्मो प्रॉक्सीभन प्लस 2160 कैप्सूल, डायलिक्स डीसी ड्राई 160 बोतल,7.65एमएम एक देसी पिस्तौल, मैगजीन दो,7.65एमएम कारतूस 7, देसी कट्टा,8एमएम कारतूस 4, नेपाली करेंसी ₹168855, भारतीय करेंसी ₹300, मोबाइल 9 पीस, एक उजला रंग की हुंडई कार, एक सिल्वर रंग की मारुति कार, इलेक्ट्रॉनिक वेट मशीन दो,बरामद किया गया। छापेमारी दल में वीरपुर एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्रा, बीरपुर थाना अध्यक्ष दीनानाथ मंडल, बीरपुर थाना के पुलिस अवर निरीक्षक संतोष कुमार निराला, भीम नगर ओपी के अध्यक्ष मनोज प्रसाद सिंह, एसएसबी 45 में बटालियन के निरीक्षक विकास चंद्र विश्वास, समेत पुलिस बल शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!