त्रिवेणीगंज के लाल ने नीट परीक्षा पास कर लहराया परचम !

त्रिवेणीगंज: संत सरोज की रिपोर्ट

त्रिवेणीगंज के लाल ने नीट परीक्षा पास कर लहराया परचम !

 

बिहार/सुपौल: जिले के त्रिवेणीगंज प्रखंड के महेशुआ गांव निवासी चंद्रशेखर जायसवाल का पुत्र चंचल कुमार ने नीट परीक्षा में परचम लहराया है। चंचल कुमार का नीट परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 15560वां एवं कैटेगरी रैंक 6396वां है। कुल 720 अंकों के परीक्षा में वह 612 अंक प्राप्त किया है। आपको बता दें कि नीट परीक्षा पास करना ही अपने आप में गर्व की बात है। क्योंकि नीट परीक्षा इंडिया लेबल पर होती है और इसे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी कंडक्ट कराती है।

चंचल के पिता बताते हैं कि चंचल बचपन से ही मेधावी छात्र रहा है, वह नवोदय विद्यालय की परीक्षा पास कर जवाहर नवोदय विद्यालय सुपौल से 9वीं और 10वीं की पढ़ाई की। वहां भी अच्छा प्रदर्शन कर वह 10वीं में 10 cgpa प्राप्त किया। फिर नवोदय दक्षिणा चयन परीक्षा पास किया जिसके बाद उसे जवाहर नवोदय विद्यालय सुपौल बिहार से जवाहर नवोदय विद्यालय महाराष्ट्र भेज दिया गया। जहां से वह 11वीं और 12वीं की पढ़ाई की तथा साथ ही साथ नीट परीक्षा की तैयारी भी वही से किया। आपको बता दें कि चंचल के पिता चंद्रशेखर जयसवाल डीलर है और उसकी मां शोभा जयसवाल गृहिणी है।

चंचल के अनुसार इस सफलता में उसके मां का बहुत बड़ा योगदान रहा है, मां उसे समय समय पर मोटिवेट करती रही और कहती रही बेटा तुम कर सकते हो। जिसका उसे परिणाम मिला है। घर में ख़ुशी का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!