अनुमंडल पदाधिकारी ने किए कोरोना जांच शिविर का निरीक्षण !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

अनुमंडल पदाधिकारी ने किए कोरोना जांच शिविर का निरीक्षण !

बिहार/सुपौल: जिले के अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार ने गुरुवार के दिन शिव मंदिर चौक भपटियाही के समीप लगे जांच शिविर का निरीक्षण किए। प्रवासियों के कोरोना जांच हेतु लगे शिविर के निरीक्षण के क्रम में एसडीओ ने कहा कि जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं सभी का टेस्ट जरूरी है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण काफी तेज गति से बढ़ रहा है। संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए बाजार को भी 4 बजे संध्या से बंद करने का आदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन के खिलाफ यदि कोई दुकानदार निर्धारित समय के बाद दुकान खोल कर रखे पाए जाएंगे तो उसके दुकान को सील कर दिया जाएगा। एसडीओ ने कहा कि कुछ दुकानों को सील भी किया गया है। उन्होंने कहा कि सुपौल शहर में भी कोरोना संक्रमण का रफ्तार काफी तेज है। दूसरे नंबर पर राघोपुर प्रखंड है।


अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा अब शहर के तरह गांव में भी कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, जिससे लोगों को सचेत होने की जरूरत है। शिविर निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मी राजीव रंजन मिश्र, कनीय अभियंता राजेश कुमार ने बताया कि गुरुवार के दिन 352 प्रवासियों की जांच की गई। जिसमें 22 लोग संक्रमित मिले हैं। बताया कि किट उपलब्ध नहीं होने के कारण बुधवार रात से गुरुवार के दोपहर तक जांच नहीं हो पाई।

एसडीओ ने शिविर में उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों से कहा की जांच में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करें। किट की कमी होने पर इसकी जानकारी तुरंत दें। एसडीओ ने शिविर स्थल पर उपस्थित पुलिस कर्मियों से कहा कि बिना मास्क के चलने वाले लोगों से चलान के माध्यम से राशि की वसूली करें और कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने में दुकानदारों तथा आम लोगों का समर्थन मिल रहा है, जो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि हम सभी कोरोना के खिलाफ जंग में जीत हासिल करेंगे। शिविर के निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने जांच हेतु कतार में खड़े प्रवासियों से स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!