4 सैफ जवानों के हत्या का आरोपी नक्सली गिरफ्तार !

मुंगेर: सोनू झा

4 सैफ जवानों के हत्या का आरोपी नक्सली गिरफ्तार !

बिहार/मुंगेर: खड़गपुर थाना क्षेत्र के पर्यटन स्थल ऋषि कुंड में चार सैफ़ जवानों की हत्या का आरोपित सह नक्सली गतिविधियों में संलिप्त रहने वाला नक्सली जमील कोड़ा को जमालपुर एसटीएफ और पुलिस टीम ने लड़ैयाटांड थाना के सराधी गांव से गिरफ्तार किया है।

पंचायत चुनाव से पहले नक्सली की गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी कामयाबी मान रही है। पूछताछ के क्रम में जमील ने कई चौकानें वाली बातों का जिक्र किया है, इसकी निशानदेही पर कई जगहों पर छापेमारी की गई है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

एएसपी अभियान राजकुमार राज ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई और छापेमारी की जा रही है। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि सैफ़ जवान हत्याकांड में शामिल नक्सली जमील कोड़ा सराधी गांव में छिपा है। इसके बाद कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार किया गया।

जमील लकड़हारों से लेवी वसूल कर नक्सली के शीर्ष नेता सुरेश कोड़ा और नारायण कोड़ा को पहुंचाता था, जंगल में रहने वाले लकड़हारे से भोजन तैयार करवा कर नक्सलियों को भेजता था।

एएसपी अभियान ने बताया कि जमील ने अब तक कई नौजवानों को सरकार और पुलिस के खिलाफ भड़का कर नक्सल संगठन में शामिल कराया है। गिरफ्तार नक्सली जमील कोड़ा पर बरियारपुर और लखीसराय थाने में कई मामले दर्ज हैं। एएसपी अभियान ने बताया कि पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिली है, जल्द ही कुछ बरामदगी और नक्सलियों की गिरफ्तारियां हो सकती है। गिरफ्तार जमील कोड़ा नक्सलियों के बड़े नेताओं के साथ संपर्क में रहकर पुलिस की गतिविधियों की जानकारी भी देता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!