आगजनी में दो घर जलकर राख, लाखों की संपत्ति का हुआ नुकसान !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार सिंह

 

आगजनी में दो घर जलकर राख, लाखों की संपत्ति का हुआ नुकसान !

 

बिहार/सुपौल: बसंतपुर प्रखंड के बिशनपुर शिवराम वार्ड 05 में गुरुवार रात दो अलग-अलग घर में अचानक आग लग जाने से लगभग तीन लाख की संपत्ति का नुकसान हो गया।गृहस्वामी बिशनपुर शिवराम वार्ड 05 निवासी भोगानंद ठाकुर ने बताया कि गुरुवार रात परिवार के सभी सदस्य दीपोउत्सव मनाकर खाना खा रहे थे।तभी अचानक किसी बगल के ग्रामीण ने आग लगा देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। जब हल्ला का आवाज सुनकर बाहर निकला तो देखा कि उनके घर में आग लग चुकी है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

उन्होंने बताया कि देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। बताया कि हो हल्ला सुनकर घटनास्थल पर सैकड़ो ग्रामीण जमा होकर आग बुझाने की कोशिश में जुट गए। तब तक लोगो के सूचना पर बलुआ थाने से पहुँचे दमकल गाड़ी ने ग्रामीणों के मदद से लगभग दो घण्टे बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक इस आगजनी मे भोगानंद ठाकुर के14 क्विंटल गेहूं, चावल,12 क्विंटल धान, पंप सेट, मोटर, घर में रखे फर्नीचर समान,बक्सा, ट्रंक, 35 हजार नगद सहित,12 बकड़ी की झुलस कर मौत हो गई।

गृह स्वामी भोगानंद ठाकुर ने बताया कि इस आगजनी में उसे लगभग तीन-साढ़े तीन लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है। ईधर उनके पुत्र आशीष कुमार और उनके बहन रेखा कुमारी का मैट्रिक,इंटर और ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट सहित सारा दस्तावेज जलकर खाक हो गया। जिससे अब उसे अपने भविष्य की भी चिंता सता रही है। वही इस आगजनी में कृत्यानंद ठाकुर के एक घर चपेट में आने से घर में रखे एक क्विंटल चावल,गेहूं,फर्नीचर सहित पचास हजार का सामान जलकर राख हो गया।

वही मौके पर बिशनपुर शिवराम पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि कृष्णानंद भींदवार ने अग्निपीड़ितों को तत्काल अनाज,कपड़ा,राशन उपलब्ध करवाया। उन्होंने बताया कि अग्निपीड़ितों को सरकारी स्तर से हरसंभव मदद दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

ईधर बसंतपुर सीओ अबू आमिर ने बताया कि कर्मचारी को भेजकर क्षति का आकलन कराया जाएगा। मौके पर राम मनोहर रवि, बालेश्वर भिंदवार आदि ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!