अधिकारी ने छठ घाट का लिए जायजा !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार सिंह

 

अधिकारी ने छठ घाट का लिए जायजा !

बिहार/सुपौल: सूर्योपासना के महान पर्व छठ सोमवार को नहाय खाय के साथ शुरू हो गया। लोक आस्था के इस पर्व की तैयारियां जोरों पर चल रही है। घरों के साथ छठ घाटों की सफाई का कार्य जोरों से चल रहा है। व्रत रखने वाली महिलाओं के स्वजन पूजन सामग्री जुटाने में लगे हुए हैं। बाजार में चहल-पहल से खूब रौनक दिख रही है। पंचायतों के मुखिया व अधिकारी घाटों की सफाई का जायजा ले रहे हैं।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

त्रिवेणीगंज एसडीएम एस जेड हसन ने सोमवार की अपराह्न मुख्यालय पंचायत स्थित रानीपट्टी नहर पर मॉडल छठ घाट का जायजा लिए साथ में सीओ उपेन्द्र कुमार व स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मकसूद मसन ने भी घाट की साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया। जायजा लेने के बाद उन्होंने छठ घाटों पर व्रतियों के लिए समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इसमें घाटों पर सुरक्षा, रौशनी का प्रबंध, महिला व्रतियों के लिए स्नानागार व शौचालय बनाने की बात कही। जिन छठ घाटों पर अधिक पानी है, उन घाटों पर गोताखोर की तैनाती करने का भी निर्देश दिया।

दूसरी ओर भीमपुर थाना क्षेत्र में छठ पर्व को लेकर घाट का निरीक्षण किया व घाटों की भौतिक स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि एवं छठ पूजा समिति के सदस्यों से बातचीत की। पदाधिकारी ने बताया कि घाटों की साफ-सफाई, समतलीकरण एवं कच्चे घाटों में कच्चा सीढ़ी निर्माण आदि का कार्य संबंधित ग्राम पंचायत के सहयोग से कराया जायेगा। साथ ही इस वर्ष सरकार के गाईड लाइन के अनुरूप विशेष सावधानी  बरतने की जरूरत है । इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि लोगों में जागरूकता लाये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!