एआईडीए बिहार के सुपौल जिलाध्यक्ष मनोनीत हुए विकास आनन्द !

abhishek kumar shingh

सुपौल/राघोपुर: सुरेश कुमार सिंह

एआईडीए बिहार के सुपौल जिलाध्यक्ष मनोनीत हुए विकास आनन्द !

 

बिहार/सुपौल: बिहार राज्य में एकमात्र निबन्धित कृषि इनपुट यथा खाद, बीज, कीटनाशक सहित कृषि उपादान के बिक्रेताओं की संस्था एग्रो इनपुट डीलर एसोसिएशन, बिहार के शीर्ष पदाधिकारियों के द्वारा सुपौल जिला के उर्वरक बिक्रेता विकास आनन्द को सुपौल जिलाध्यक्ष घोषित किया गया है।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

एआईडीए बिहार के प्रदेश संरक्षक श्री ए पी सिंह ने प्रमाण पत्र जारी कर कोशी प्रमंडल के तीनों जिले सुपौल, सहरसा और मधेपुरा में एआईडीए के जिलाध्यक्षो की घोषणा की है।एआईडीए बिहार के प्रदेश संरक्षक श्री ए पी सिंह ने बताया कि कोशी प्रमंडल के कमिशनर,कोशी प्रमंडल के संयुक्त निदेशक (शष्य),तीनों जिले के जिलाधिकारी,तीनों जिले के जिला कृषि पदाधिकारी सहित कृषि विभाग के शीर्ष अधिकारियों को भी सुपौल सहित तीनों जिला के जिलाध्यक्षो की जानकारी हेतु ईमेल पर प्रमाण पत्र भेज सूचित कर दिया गया है।

सुपौल जिला के एआईडीए जिलाध्यक्ष विकास आनन्द ने बताया कि जिले में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जिले के किसानों और विभागीय पदाधिकारियों को उर्वरक बिक्रेताओं के खिलाफ गलत तरीके से परेशान कर राजनीति किया जा रहा है। जिलाध्यक्ष विकास आनन्द ने कहा कि उर्वरक व्यवसाय में हो रही परेशानियों को राज्य स्तर पर उठाया जाएगा ताकि एआईडीए बिहार की टीम केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल के साथ कृषि मंत्रालय भारत सरकार को सभी परेशानियों को उल्लेख कर उसके निष्पादन के लिए प्रयास करेगी।

एआईडीए सहरसा के जिलाध्यक्ष अशोक खां और एआईडीए मधेपुरा के जिलाध्यक्ष बिनोद अग्रवाल ने बताया कि एआईडीए बिहार के संघर्ष और कुशल नेतृत्व के कारण ही इस खरीफ सीजन में बिहार प्रदेश के सभी जिलों में किसानों को निर्धारित मूल्य पर खाद की उपलब्धता सम्भव हुआ है।

सुपौल जिला के उर्वरक बिक्रेता तरुण कुमार जैन,बसन्त गुप्ता, अनिल जैन,रणधीर महतो, उमेश यादव, रंजीत साह, अरविन्द कुशवाहा, जीवनदीप गुप्ता, रणधीर सिंह,भीम प्रधान सहित सैकड़ो उर्वरक विक्रेताओ ने एआईडीए सुपौल के जिलाध्यक्ष विकास आनन्द को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए जिले में उर्वरक के किल्लतों पर ध्यान आकृष्ट कर जल्द उपलब्धता हेतु अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!