भारत की आजादी का अमृत महोत्सव के तहत निकाला साइकिल रैली, जानिए कहां से कहां तक जाएगी

डेस्क

भारत की आजादी का अमृत महोत्सव के तहत निकाला साइकिल रैली, जानिए कहां से कहां तक जाएगी…

बिहार/सुपौल: आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर भारत के जवानों ने अमृत महोत्सव के तहत आजादी जश्न साईकल रैली निकालकर भारत भ्रमण पर निकले।

तेजपुर असम के एसएसबी जवानों ने मंगलवार को भीमपुर होते हुए बलुआ बाजार स्थित ललित नारायण मिश्र शहीद स्मारक स्थल पहुँचे। जहाँ कार्यक्रम आयोजित कर सभी जवानों का स्वागत किया गया।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

वहीं इस दौरान निजी एवं सरकारी विद्यालय के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने सड़क किनारे एक पंक्ति में खड़े होकर साईकल रैली में शामिल सभी जवानों को सेल्यूट कर एवं ताली बजाकर स्वागत किया। उसके बाद पूर्णिया हेड क्वाटर के डीआईजी श्री एस.के सारंगी एवं बीरपुर SSB 45 वीं बटालियन के कमांडेंट एच के गुप्ता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि
आजादी के 75 वे वर्ष को हम सब सेलिब्रेट कर रहे हैं। जिसके तहत असम के तेजपुर से एसएसबी जवानों द्वारा राजघाट नई दिल्ली 2384 किलोमीटर तक का सफर साइकिल से तय किया जा रहा है।

बताया कि 25 अगस्त को ये रैली तेजपुर से चली थी जो 2 अक्टूबर गांधी जयन्ती के दिन राजघाट नई दिल्ली पहुँचेगी। इस दौरान यह रैली देश के विभिन्न राज्यो से होकर निकल रही है। बताया कि इस रैली से हमलोग देशवासियों को संदेश दे रहे है कि हमारा देश 75 वर्ष पहले अंग्रेजो के गुलामी से मुक्त हुआ था। जिसके लिए अनेक वीर सैनिकों सहित कई स्वंतंत्रता सेनानियों ने अपना बलिदान दिया था। बताया कि इस दौरान एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश भी दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!