बस दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, कई घायल !

abhishek kumar shingh

सुरेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

बस दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, कई घायल !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही थाना क्षेत्र के NH57 पर रविवार के सुबह करीब 4 बजे पटना से पूर्णिया जा रही एक बस ने सरायगढ़ गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में पीछे से ठोकर मार दिया। जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से अधिक व्यक्ति घायल हो गए। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कामाख्या ड्रीमलाइनर बस नंबर BR11GD/ 0123 पटना से पूर्णिया जा रही थी। सरायगढ गांव के पास NH 57 पर एक सप्ताह पूर्व हुए दो ट्रक दुर्घटनाग्रस्त खड़ी थी। जिसमें पीछे से आकर बस ने ठोकर मार दिया। बस में करीब 30 व्यक्ति सवार थे। जिसमें एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

घटना में घायल लोगों को भपटियाही थाना पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही में भर्ती कराया। घायलों में पूर्णिया जिला के रामनगर मरंगा थाना क्षेत्र के अंकिता कुमारी 45 साल, तान्वी कुमारी 25 साल और पूर्णिया जिला के मरंगा थाना क्षेत्र के सतकोदरिया पंचायत के कोला गांव निवासी शमीम अख्तर 50 साल, श्याम कुमार मंडल 35 साल, पूनम देवी 60 साल, जया देवी 65 साल,धृत नारायण मेहता 65 साल, संतोष कुमार मेहता 35 साल का नाम शामिल है। जहां डॉक्टर शहनवाज आलम ने सभी घायलों का इलाज किया। घटना में गंभीर रूप से घायल अंकिता कुमारी 45 साल और तान्वी कुमारी 25 साल को इलाज के बाद हालत गंभीर होने के कारण सदर अस्पताल सुपौल रेफर कर दिया।

वही घटना में कई घायल लोगों को रेफरल अस्पताल सिमराही में भर्ती कराया गया। भपटियाही थाना अध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जिसकी पहचान पटना जिले के बाढ़ थाना क्षेत्र के नवादा गांव की है। जो कि बस चालक था। पुलिस ने मृतक बस चालक को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया। वही घटना की जानकारी बस चालक के परिजनों को दिया गया। सरायगढ़ पुलिस मामले की जांच कर रही है। इधर एनएचएआई विभाग के अधिकारियों द्वारा हाइड्रा के माध्यम से क्षतिग्रस्त बस को हटाया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि एक सप्ताह पहले ही दो ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिसे एनएचएआई विभाग द्वारा हटाया नहीं गया था। जिसके कारण इतनी बड़ी घटना घटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!