कोविड प्रोटोकॉल में सबसे सख़्त अधिकारी है राघोपुर अंचलाधिकारी प्रीति कुमारी !

सुपौल/सिमराही: विकास आनंद

कोविड प्रोटोकॉल में सबसे सख़्त अधिकारी है राघोपुर अंचलाधिकारी प्रीति कुमारी !

बिहार/सुपौल: वैश्विक महामारी कोरोना के तीसरे संक्रमण काल में सुपौल जिला के नए जिलाधिकारी कौशल कुमार के नेतृत्व में कोविड प्रोटोकॉल का पालन होता दिख रहा है। सुपौल जिलाधिकारी ने प्रशासनिक अधिकारियों को शख्ती से कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने का निर्देश दिया है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

इसी तहत राघोपुर अंचलाधिकारी प्रीति कुमारी ने राघोपुर प्रखण्ड क्षेत्र में औचक जाँच कर घर से निकले सभी लोगों को बेवजह बाहर न रहने की हिदायत देते दिखाई दी। साथ ही ऐसे लोग जो मास्क नहीं लगाए हैं, उनका चालान काट कर जुर्माना लिया गया।अंचलाधिकारी ने बताया है कि प्रखण्ड के सभी नागरिक जो मास्क नही लगाए जाने पर पकड़े जाते है, पकड़े जाने पर गलती का अहसास कर रहे हैं और जुर्माना भड़ कोविड नियमों को पालन करने की बात स्वीकारते हैं।

लेकिन कुछ लोग काफी हठी किस्म के है जो कि मास्क नही पहनने के बावजूद भी बहसबाजी में लगे रहते है और कोविड नियम का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। ताजा मामला करजाइन थाना क्षेत्र का है जहाँ अंचलाधिकारी प्रीति कुमार के साथ करजाइन थानाध्यक्ष संजीव कुमार मास्क नही पहने लोगों का औचक जाँच कर उन्हें जुर्माना का चालान काट रहे थे।

इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्ति को अंचलाधिकारी ने रोका और मास्क नही लगाए जाने के कारण कोविड गाइडलाइंस उल्लंघन के आरोप में जुर्माना भरने को कहा। परन्तु खुद को भारतीय रेलवे में टीटीई की नौकरी करने वाले शख्स ने बीच सड़क पर बहसबाजी शुरू कर खुद को स्थानीय बता कर जुर्माने की बात पर उपस्थित अधिकारियों से बहस शुरू कर दिया। इतना होने पर अंचलाधिकारी ने उक्त व्यक्ति पर कोविड गाइड लाइन उल्लघंन के आरोप में प्राथिमिकी दर्ज कराने की बात थानाध्यक्ष को कहा, जिसके बाद उक्त व्यक्ति ने जुर्माने की राशि जमा किया।

राघोपुर अंचलाधिकारी प्रीति कुमारी बस रोक बिना मास्क के सवारियों सहित बस कर्मियों को भी जुर्माना लगाया। मात्र दो दिनों की शख्ती में ही प्रखण्ड क्षेत्र के लोगों द्वारा कोविड गाइडलाइंस का पालन करते दिख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!