डीएम के आवासीय परिसर में चोरी,160 राउंड गोली, 2 मैगजीन और 4 मोबाइल उड़ाए !

सुपौल: अभिषेक कुमार झा

डीएम के आवासीय परिसर में चोरी,160 राउंड गोली, 2 मैगजीन और 4 मोबाइल उड़ाए !

बिहार/सुपौल: सुपौल डीएम के आवासीय परिसर में चोरी,160 राउंड गोली,2 मैगजीन और 4 मोबाइल की चोरों ने की चोरी,किरकीरी से बचने के लिए मामले को दबाने में लगे प्रशासनिक अधिकारी, तीन घण्टे के अंदर पुलिस ने सभी सामान सुरक्षित किया बरामद, एक चोर गिरफ्तार, डीएम आवास के सुरक्षा कर्मी पर कार्रवाई की अनुसंशा ।

जिले में इन दिनों चोरों ने आतंक मचा रखा है, चाहे आमलोग हो या फिर खास सभी इनके निशाने पर है, चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि आमलोग तो छोड़िए जिले के डीएम आवास भी इनसे अछूते नहीं है, मामला बुधवार अहले सुबह की है जब सुपौल डीएम कौशल कुमार के आवासीय परिसर से अज्ञात चोरों ने डीएम की सुरक्षा में तैनात गार्ड का 160 राउंड गोली, 2 मैगजीन और 4 मोबाइल की चोरी कर ली।

घटना के संबंध में आलाधिकारियों को जैसे ही भनक लगी तो जिले के प्रशासनिक महकमों के बीच खलबली मच गई। प्रशासन के आलाधिकारी किरकिरी से बचने के लिए इस मामले को दबाने में लग गए और इसके साथ ही चोरों तक पहुंचने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाने लगे।जिसके बाद एक चोर की पहचान की गई और उसे सुपौल सदर थाना क्षेत्र के भेलाही से पकड़ लिया गया। इस दौरान एक पुलिस के जवान के घायल होने की भी सूचना है

पकड़े गए चोर भेलाही गांव का गंगा कामत बताया जा रहा है। पकड़े गए चोर की निशानदेही पर बसबिट्टी रोड स्थित एक खेत से चोरी के सभी सामान 160 राउंड गोली, 2 मैगजीन और 4 मोबाइल सुरक्षित बरामद कर लिया गया। चुकि जांच के क्रम में सीसीटीवी फुटेज में एक युवक को भागते देखा गया, जिसे पकड़ लिया गया। घटना में और कौन-कौन संलिप्त हैं इसका पता लगाने के लिए पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है

घटना की जानकारी जैसे ही एसपी को हुई कि सब हक्के बक्के नजर आने लगे और चोरी की इस बड़ी घटना की जानकारी और लोगों को न लगे इसके लिए सभी कार्रवाई पूरे गुपचुप तरीके से की गई। ताकि इस घटना की जानकारी आमलोगों को न मिले और बदनामी न हो पुलिस के बड़े छोटे सभी अधिकारी इसका पूरा ख्याल रखने लगे। बता दें चोरी की इस बड़ी वारदात के बाद एक बात तो साफ स्पष्ट हो गया है कि जिलेवासी चोरों के आतंक से कितने महफूज हैं।

आये दिन दरवाजे से घर से मोटरसाइकिल,मोटर सहित अन्य सामानों की चोरी की घटना में भी इन दिनों भाड़ी इजाफा हुआ है लेकिन इसके शातिर फिर भी पुलिस की पकड़ से दूर है नतीजा लोगों के सामने हैं कि जिले के सबसे बड़े अधिकारी भी इन चोरों के आतंक से सुरक्षित नहीं है जो प्रशासनिक दाबे की जिले में पोल खोल कर रख दिया है।इस बाबत एसपी शैसव यादव ने बताया कि तीन घण्टे के अंदर सीसीटीवी फुटेज एवं मोबाईल लोकेशन के आधार पर चोरी की गई सामान की बरामदगी कर ली गई है घटना में संलिप्त चोर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही आवास के सुरक्षा में लगे बीएमपी के 2 हवलदार एवं 6 सुरक्षा कर्मी के विरुद्ध कार्रवाई हेतु अनुसंशा कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!