सर्पदंश की शिकार महिला रेफर, स्थिति नाजुक !

abhishek kumar shingh

सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

सर्पदंश की शिकार महिला रेफर, स्थिति नाजुक !

बिहार/सुपौल: राघोपुर प्रखंड के सिमराही रेफरल अस्पताल में
भपटियाही प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत सदानंदपुर की 35 वर्षीय सर्पदंश के शिकार महिला को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए लाया गया। जिसे डॉक्टर ने नाजुक स्थिति बताते हुए प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया । बताया जा रहा है कि सदानंदपुर वार्ड न 12 निवासी मो० आजाद के 35 वर्षीय पत्नी जुलेखा खातुन को बुधवार देर रात सोई हुई अवस्था में अचानक कुछ काट लिया। परिजनों से घटना की जानकारी बारे में पुछे जाने पर बताया कि जुलेखा चिल्लाई और बोली की बायां पैर के जांघ में कुछ काट लिया। जिसके बाद परिजन अस्पताल लाने के बदले झाड़ फूंक कराने ले गये।

अंधविश्वास रसूखदार ने नमक खिलाकर झाड फुक कर बताया कि कुछ नहीं हुआ है। ठीक है घर लेकर जाओ घर पहुंचने के कुछ देर बाद जुलेखा की हालत बिगड़ने लगी। जिसको लेकर आनन-फानन में रेफरल अस्पताल राघोपुर लाया गया। जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने देखा कि मुंह से झाग निकल रहा है, महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने इलाज शुरू किया लेकिन हालत बिगड़ते देख बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सुपौल रेफर कर दिया।

इस बावत ड्यूटी पर तैनात डॉ राहुल कुमार झा ने बताया कि लगभग 5 बजे जुलेखा खातुन नामक मरीज आई जिसमें सर्पदंश के लक्षण थे। जिसकी विशेष निगरानी में इलाज जारी किया ।
लेकिन गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सुपौल रेफर कर दिया गया। वहीं परिजनों ने बताया कि झाड़ फूंक में अगर समय नहीं गंवाता तो ऐसी नौबत नहीं आती ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!