लोगों का प्यार और दिया हुआ सम्मान मेरे लिए जीवनभर की कमाई हुई जमापूंजी है: दास

पटना: प्रिया सिंह

लोगों का प्यार और दिया हुआ सम्मान मेरे लिए जीवनभर की कमाई हुई जमापूंजी है: दास

 

बिहार/पटना: बिहार पुलिस मुख्यालय में आईजी प्राणतोष दास के सम्मान में भव्य विदाई समारोह का आयोजन किया गया। समाज के आइकन आईजी प्राणतोष दास हमेशा से पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए लोगों से सरल व्यवहार करने वाले रियल सिंघम के रूप में जाने जाते रहे हैं।

आयोजन में छोटे-बड़े सभी पुलिसकर्मियों ने भाग लिया। जहां कई पुलिसकर्मी और पत्रकार अपने रियल सिंघम के साथ बिताए हुए लम्हों को यादकर भावुक हो गए। विदाई की खबर मिलते ही समाज के कई सम्मानित सदस्यों ने उनके कार्यों की काफी सराहना की। सभी ने कहा दास जी का व्यक्तित्व बहुत बड़ा है। जिस क्षेत्र में रहेंगे, उस क्षेत्र में लोगों को ही लाभान्वित करेंगे। हम सब के लिए भावुक पल है। लेकिन ये सत्य है, सबको एक ना एक दिन रिटायर होना ही है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

वही एससीआरबी के एडीजी कमल किशोर सिंह ने अपने सिंघम की काफी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बहुत अच्छे अधिकारी हैं और किसी भी अच्छे अधिकारी के जाने से बहुत दुःख होता है। लेकिन नियम के अनुसार सबको रिटायर होना है। उनके साथ पूर्व में काम किए हैं, बहुत ही अच्छे स्मरण हैं।

बहुत बेहतर कम्युनिटी पुलिस ओरियेंटेड पदाधिकारी हैं। जीवन में बहुत अच्छा तरक्की करेंगे। ऐसी हमलोग की शुभकामनाएं है और सुभेक्षा है।

वहीं IG प्रांतोष दास ने इस मौके पर कहा कि मुझे गर्व है कि मैं पुलिसकर्मी बना। लोगों का प्यार और दिया हुआ सम्मान मेरे लिए जीवनभर की कमाई हुई जमापूंजी है। मुझे खुशी हो रही है कि अब समाज के लिए खुलकर काम करने का मौका मिलेगा। वहीं भागलपुर में उनके द्वारा बनाए गए दास ड्रिफ्टवुड पार्क पर उन्होंने कहा कि दास ड्रिफ्टवुड म्यूजियम एन्ड पार्क है, जिसको मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने इनऑर्गनेट किए थे। यह देश का गौरव है जो पूरी दुनियां का अकेला ड्रिफ्टवुड पार्क है, जिसको बनाने में प्रशासनिक व पब्लिक सभी के सहयोग से पूरा हुआ, जो प्राकृतिक पर्यावरण पर अधारित है, मेरा लक्ष्य है कि देश-विदेश से लोग आकर ठहरें और यहां के नेचर से जुड़ कर स्वास्थ्य, समाज और प्रकृति से अपनी लगाव बढ़ायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!