मिथिला राज्य निर्माण सेना के बैनर तले हुआ जनसंपर्क कार्यक्रम !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

मिथिला राज्य निर्माण सेना के बैनर तले हुआ जनसंपर्क कार्यक्रम !

बिहार/सुपौल: राघोपुर प्रखंड के त्रिलोक नाथ गोसपुर संस्कृत विद्यालय गोसपुर के प्रांगण में मिथिला राज्य निर्माण सेना के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

जिसकी अध्यक्षता शिक्षाविद पंडित सचिन्द्र नाथ मिश्र उर्फ फूल बाबू ने किया । कार्यक्रम का शुभारंभ क्षेत्र के विद्वानों के स्वस्तिवाचन एवम पल्लवी झा व कृष्णा झा के स्वागत गान एवम मैथिली भजन के द्वारा किया गया । इसके बाद सभी अतिथियों का पुष्प माला,पाग एवम अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मिथिला राज्य निर्माण सेना के महासचिव राजेश कुमार झा ने कहा कि मिथिला राज्य निर्माण के लिए जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। जिसमे सभी मिथिला वासी का सहयोग जरूरी है । उन्होंने कहा कि अपनी सभ्यता एवम संस्कृति को बचाने के लिए मिथिला राज्य जरूरी है । आज सत्ता में बैठे कुछ लोग नही चाहते कि अलग मिथिला राज्य का निर्माण हो । इसलिए हम सभी को जागरूक होकर मिथिला राज्य के लिए आवाज उठानी होगी । उन्होंने कहा कि आगामी जनगणना में सभी मैथिल वासी भाषा मे मैथिली दर्ज करें ।

दहेज मुक्त मिथिला के संस्थापक प्रवीण नारायण चौधरी ने कहा कि मिथिला का परिचय जनक व जानकी से है । अभी मिथिला क्षेत्र से भेद भाव किया जा रहा है । लेकिन जरूरत है कि नेपाल एवम भारत के मिथिला क्षेत्र के लोग एक साथ मिलकर मिथिला राज का निर्माण करें ।


मिथिला राज्य के लिए संघर्षरत वरिष्ठ साहित्यकार रमेश रंजन झा ने कहा कि सभी मिथिला वासी आपसी भेद भाव भुला कर मिथिला राज्य के निर्माण में जुट जाएं ।
कार्यक्रम को जीवानंद झा उर्फ जीवु आदि ने भी संबोधित किया । धन्यवाद ज्ञापन पंडित सचिन्द्र नाथ मिश्र ने किया। मंच संचालन आचार्य पंडित धर्मेन्द्र नाथ मिश्र ने किया । इस मौके पर क्षेत्र से सभी वर्गों के लोगो ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!