मोटरसाइकिल चोर गिरोह का उद्भेदन सहित कई मोटरसाइकिल बरामद !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनंद

मोटरसाइकिल चोर गिरोह का उद्भेदन सहित कई मोटरसाइकिल बरामद !

राघोपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता !

बिहार/सुपौल: पिछले कई दिनों से सिमराही नगर पंचायत के लोगों में मोटरसाइकिल चोरी का खौफ छाया हुआ था। हालत ये हो गया था कि मिनट में मोटरसाइकिल गायब हो जा रहा था। मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं से राघोपुर पुलिस प्रशासन भी आज़ीज़ और परेशान हो गयी थी लेकिन राघोपुर पुलिस चुपचाप ही सही गिरोह को पकड़ने के लिए तत्पर थी।

इसी वजह से राघोपुर थाना की पुलिस टीम ने पिछले दिन ही  मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार मोटरसाइकिल बरामद करने के साथ साथ पांच चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानकारी देते थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केशरी ने बताया कि एक मोटरसाइकिल चोर भपटियाही थाना क्षेत्र के झिल्लाडुमरी वार्ड नंबर 12 निवासी मो तमन्ना को सिमराही बाजार से गिरफ्तार किया गया। जिसके निशानदेही पर भपटियाही थाना क्षेत्र के झिल्लाडुमरी वार्ड 12 निवासी मो परवेज, रवीन कुमार, वार्ड 13 गढ़िया निवासी सुलेन्दर कुमार एवं नरपतगंज थाना क्षेत्र के वार्ड 13 निवासी मो इसराइल को गिरफ्तार किया गया, जिसे जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त गिरोह के द्वारा सिमराही बाजार से मोटरसाइकिल की चोरी कर नरपतगंज निवासी कबाड़ी संचालक मो इसराइल एवं उसके पुत्र मो फारुख के कबाड़ी दुकान में मोटरसाइकिल को बेच लेता था, जिसके बाद मो फारुख एवं मो इसराइल द्वारा मोटरसाइकिल का पार्ट्स खोलकर टुकड़ा टुकड़ा में इसे बेच दिया जाता था।

राघोपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में एक हीरो ग्लैमर बीआर 50डी 1923, बिना नंबर का हीरो सुपर स्प्लेंडर, टीवीएस स्टार सिटी प्लस  सहित चार मोटरसाइकिल एवं एक होंडा कंपनी का क्षतिग्रस्त बाइक जिसे चोरों ने काटकर टुकड़ों में तब्दील कर दिया था, बरामद किया गया।

मंगलवार को प्रेसवार्ता में थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केशरी ने बताया कि थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों से चोरी होने वाले बाईकों के गिरोह तक पहुंचने को लेकर चल रही कार्रवाई में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सोमवार को धर्मपट्टी एनएच 57 से गुप्त सूचना के आधार पर भपटियाही थाना क्षेत्र के झिल्ला डुमरी पंचायत के वार्ड 12 निवासी मो तमन्ना (23) और भपटियाही थाना क्षेत्र के झिल्लाडुमरी पंचायत के वार्ड 12 निवासी मो परवेज (23) को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से एक चोरी की गई बाइक को भी बरामद किया। राघोपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि सिमराही बाजार के हॉस्पिटल परिसर, गोल बाजार, और करजाईन रोड के डिजनीलैंड मेला के समीप से चोरी हुई बाइक को बरामद किया गया है। सभी आरोपियों के खिलाफ विभिन्न कांडों में केस दर्ज है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी।
गिरोह के भंडाफोड़ को लेकर गठित टीम में एसआई भूपेंद्र प्रताप सिंह, पीएसआई बालेश्वर कुमार और कृष्णा कुमार सिंह शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!