मुहर्रम को लेकर थाना परिसर में बीडीओ की अध्यक्षता में हुई शांति समिति की बैठक !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार सिंह

मुहर्रम को लेकर थाना परिसर में बीडीओ की अध्यक्षता में हुई शांति समिति की बैठक !

सीओ उपेंद्र कुमार, पुअनि आजाद लाल मंडल के अलावे थानाक्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिए !

बिहार/सुपौल: छातापुर थाना परिसर में आज छातापुर प्रखंड विकास पदाधिकारी रितेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में आगामी मुहर्रम को लेकर शांति समिति की एक बैठक का आयोजन किया गया। आयोजित बैठक में मुहर्रम शांतिपूर्वक मनाने के लिए गणमान्य लोगों, समाजसेवियों तथा जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा की गई। सभी ने अपना मंतव्य दिया।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

बीडीओ श्री सिंह ने वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर तजियादारों से जुलूस नहीं निकालने के लिए कहा। डीजे नहीं बजाने व दोनों समुदाय के लोगों ने मुहर्रम को शांति पूर्वक मनाने की बात दोहराई। मौके पर सर्वसम्मति से मुहर्रम पर्व को आपसी सौहार्द के साथ मनाने का निर्णय लिया गया। अधिकारियों ने लोगाें से मुहर्रम के दौरान सामाजिक सद्भाव बनाए रखने के साथ प्रशासन को पर्याप्त सहयोग की अपील की।

बीडीओ ने कहा कि पर्व में  मेला व अखाड़े का आयोजन नही किया जाए । इमामबाड़ा में रौशनी की व्यवस्था की जाए लेकिन भीड़ एकत्रित नही किया जाए । जुलूस की शक्ल में कर्बला मैदान नहीं जाए । बताया कि सरकार द्वारा कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए गाईड लाइन भी जारी किया गया है ।  बताया कि  कुछ असामाजिक तत्व के द्वारा कोई अप्रिय घटना की साजिश नहीं करे इसके लिए आप सभी भी चौकस रहे व प्रशासन चौकस रहेगी ।

विधि व्यवस्था संधारण के लिए आपसबों का सहयोग आपेक्षित है, शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पर्याप्त संख्या मे दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी के साथ सशस्त्र बलों की चिन्हित स्थलों पर तैनाती की जाएगी।

मौके पर पुअनि आजाद लाल मंडल, थाना मैनेजर रूपेश कुमार, शालिग्राम पाण्डेय, सुशील कर्ण, मु0हसन अंसारी, उपेन्द्र सिंह, फेकनारायन मंडल, अमरेन्द्र कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, गौरीशंकर भगत, सरयुग मंडल, मु0 हासिम, मकसूद मसन, अकील अहमद, मजरूल हक, रघुनंदन पासवान,  सुशील मंडल, शिवलाल यादव, प्रमोद कुमार यादव,गायत्री देवी सहित अन्य गनयमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!