आरडीओ ने विद्यालय,आंगनबाड़ी केंद्र सहित नल जल योजना का किए निरीक्षण !

सुपौल/भीमपुर:-सुमित जयसवाल

आरडीओ ने विद्यालय,आंगनबाड़ी केंद्र सहित नल जल योजना का किए निरीक्षण !

बिहार/सुपौल: छातापुर प्रखंड के ठूठी पंचायत का छातापुर आरडीओ रीतेष कुमार सिंह ने गोद लेने के बाद गुरुवार को निरक्षण किया। निरक्षण के दौरान श्री सिंह ने पंचायत में प्राथमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र, मनरेगा भवन, नल जल योजना एवं पंचायत में हो रहे नाला निर्माण का जायजा लिया।
वही प्राथमिक विद्यालय फूल कुमार साह पासवान टोला में उन्होंने शिक्षक की उपस्थिति पंजी के साथ -साथ शिक्षक के समय पर आने की जानकारी भी लिए, वही पंचायत के मुखिया से उन्होंने जल्द जल्द से विद्यालय भवन का निर्माण कार्य शुरू करने को कहा।
वही मुखिया पति मनोज रॉय ने बताया कि विद्यालय भवन निर्माण के लिए जमीन की सारी प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है, थोड़ी सी कागजी प्रक्रिया बांकी है।

जिसे पूर्ण करने के बाद जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा, वही ठूठी के आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 19 का भी आरडीओ ने जायजा लिए जहाँ 12:30 pm तक बच्चों की हाजरी नही बनने पर सेविका रचना देवी को कड़ी फटकार भी लगाई साथ ही बच्चों के लिए बनाए गए भोजन की भी जाँच की वही केंद्र को साफ सुथरा रखने के साथ साथ सेविका को अंतिम चेतावनी देते हुए उन्होंने बच्चों की हाजरी ससमय बनाने का निर्देश दिया।
उसके बाद ठूठी वार्ड 01 स्थित नल जल के स्थिति का भी जायजा लिया। जहाँ ग्रामीण फेकन राम, महेंद्र राम, संजीव राम, डोमी राम, महानंद राम आदि ने बताया कि पाईप में लीकेज का समस्या है जिस वजह से पानी नल तक नही पहुँचता है। वही ग्रामीण रमैया झा ने बताया कि इस वार्ड में कई लोगो को पानी का कनेक्शन नही मिला है, पंप चालक के द्वारा सही समय पर पानी भी नही छोड़ा जाता है।और अगर पानी आता भी है तो पीने लायक नही रहता है।

वही छातापुर आरडीओ रीतेष कुमार सिंह ने बताए कि जिलाधिकारी के निर्देश पर उन्होंने इस पंचायत को गोद लिया है। बताए कि विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र एवं पंचायत सरकार भवन का निरक्षण किया गया।आरटीपीएस काउंटर खोलने को लेकर कुछ त्रुटियां थी जिसके लिए निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!