सहरसा का देवांश ने लहराया परचम, जीता स्वर्ण पदक !

सहरसा: पंकज राज

 

सहरसा का देवांश ने लहराया परचम, जीता स्वर्ण पदक !

सहरसा पुलिस अधीक्षक देवांश प्रिय को करेंगे सम्मानित: त्रिदेव सिंह

बिहार/सहरसा: स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि उठो अपने लक्ष्य प्राप्ति तक मत रुको। कुछ ऐसा ही जुनून देखने को मिल रहा है मिथलांचल की शान कोशी सीमांचल का जुनून और सहरसा का गौरव देवांश प्रिय में जो महज 14 साल की आयु में निशानेबाजी शुरू कर आज 22 वर्ष की उम्र में राष्ट्रीय स्तर तक के निशानेबाजी प्रतियोगिता में कई स्वर्ण पदक , रजत पदक प्राप्त कर बिहार सहित देश का नाम रोशन कर रहा है। देवांश प्रिय मूलतः सहरसा जिले के वार्ड नंबर 15 निवासी पत्रकार बुद्धिनाथ सिंह उर्फ पप्पन सिंह माता स्वेता सिंह के पुत्र हैं। प्राप्त जानकारी अनुसार शुरुआती शिक्षा दीक्षा इन्होंने देहरादून से किया और वहीं से इन्होंने राष्ट्रीय स्तर तक के निशानेबाजी में भाग लेकर स्वर्ण पदक , रजत पदक सहित कई मैडल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सहित अन्य लोगों से प्राप्त किया।

33 वीं बिहार राज्य शूटिंग चैंपियनशिप जो 07 अगस्त से 11 अगस्त 2023 तक सीवान में आयोजित हुआ, उस
चैंपियनशिप में असाधारण एथलीटों में से एक देवांश प्रिये थे, जिन्होंने गर्व से सहरसा राइफल क्लब का प्रतिनिधित्व किया। उनके असाधारण कौशल और खेल के प्रति समर्पण ने उन्हें प्रशंसा और पहचान दिलाई। अत्यधिक प्रतिस्पर्धी 50 मीटर 3-पोजीशन स्पर्धा में, देवांश प्रिये ने अपनी महारत का प्रदर्शन किया और प्रतिष्ठित स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा, उन्होंने 50 मीटर प्रोन स्पर्धा में अपनी सटीकता का प्रदर्शन करते हुए एक योग्य रजत पदक हासिल किया। 50 मीटर और 25 मीटर स्पर्धा में कुल 350 प्रतिभागी थे। जबकि इस निशानेबाजी प्रतियोगिता को वहां देखने वाले अतिथि में त्रिपुरारी सिंह बिहार राज्य राइफल एसोसिएशन के सचिव, कला युवा एवं संस्कृति मंत्री जीतेंद्र कुमार राय, पूर्व मंत्री नीरज कुमार बबलू, राजद के शिवहर विधायक चेतन आनंद आदि मौजूद थे।

राइफल क्लब एसोशिएशन सहरसा के सचिव त्रिदेव सिंह ने कहा कि बहुत गर्व की बात है कि सहरसा का बेटा बेहतर निशानेबाजी कर बिहार सहित अपने जिले का नाम रोशन कर रहा है। देवांश अपने निजी कार्य से अभी दिल्ली में है उनके आते ही राइफल क्लब एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पुलिस अधीक्षक सहरसा द्वारा देवांश प्रिय को सम्मानित किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!