सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड में 76.45% मतदाताओं ने किया मतदान !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड में 76.45% मतदाताओं ने किया मतदान !

पुलिस के कड़ी सुरक्षा के के बीच 161 मतदान केंद्रों पर हुआ मतदान !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में 24 नवंबर के दिन 76.45% मतदाताओं ने अपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान को लेकर सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था की गई थी।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

पंचायत चुनाव में पहली बार ईवीएम का प्रयोग हुआ था। एक साथ विभिन्न पदों पर चुनाव होने को लेकर मतदान के प्रतिशत पर आशंका बनी हुई थी। लेकिन मतदाताओं ने सभी आशंकाओं को सिरे से खारिज कर बढ़-चढ़कर मतदान किया। प्रखंड के 12 पंचायत में विभिन्न पदों के लिए 1272 प्रत्याशी चुनावी मैदान में। बुधवार की देर संध्या तक सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम और बक्सा में बंद हो गया।

मतदान के दौरान जिला और पुलिस प्रशासन लगातार रूप से प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न केंद्रों पर भ्रमण करते रहे और कहीं से भी किसी प्रकार की धांधली की खबर सामने नहीं आई। कई मतदान केंद्रों पर देर संध्या तक मतदान होता रहा। कोसी नदी से प्रभावित 10 मतदान केंद्रों पर प्रशासन ने कड़ी व्यवस्था कर रखी थी। वहां 5 बजे संध्या तक ही मतदान कराया गया।

इस बार के चुनाव में 67.83% पुरुष तथा 85.69% महिला मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। पंचायत चुनाव में महिला मतदाताओं की बढ़-चढ़कर हुई भागीदारी, किसी भी पद के लिए परिणाम का हिस्सा बन सकता है।

पहली बार पंचायत चुनाव में ईवीएम से मतदान करने के प्रति मतदाता काफी उत्सुक थे। सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड में मुखिया के 12, सरपंच के 12, जिला परिषद के 02, पंचायत समिति के 16, वार्ड सदस्य के 157 और पंच सदस्य के 157 पद है। मतगणना 26 नवंबर को सुपौल में होनी है।

मतदान के बाद अब विभिन्न पदों के प्रत्याशी अपने-अपने जीत और हार को लेकर आकलन में जुट गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!