सरायगढ़ भपटियाही में मुखिया पद के लिए 95 नामांकन पत्र हुए दाखिल !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

सरायगढ़ भपटियाही में मुखिया पद के लिए 95 नामांकन पत्र हुए दाखिल !

 

बिहार/सुपौल: पंचायत चुनाव को लेकर हो रहे नामांकन में सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में मुखिया के 12 पद के लिए पंचानवे पर्चे दाखिल किए गए। सरपंच के 12 पद के लिए 74 और समिति के 16 पद के लिए 98 नामांकन पर्चे दाखिल किए गए।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

मिली जानकारी अनुसार वार्ड सदस्य के 157 पद के लिए 683 लोगों ने नामांकन दाखिल किया। जबकि ग्राम कचहरी पंच के 157 पद के लिए 370 पर्चे दाखिल हुए। नामांकन का कार्य 21 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक चला। नामांकन के अंतिम दिन छिटही हनुमान नगर से निवर्तमान मुखिया बीवी नसीमा खातून ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उसके पति मोहम्मद मुस्तफा कमाल, समर्थक मोहम्मद मीनतुल्लाह सहित अन्य भी थे।

निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 30 अक्टूबर को सभी नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। प्रथम सत्र में मुखिया, सरपंच तथा समिति पद के नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि दूसरे सत्र में वार्ड सदस्य और पंच सदस्य के पर्चे की जांच होगी।

1 नवंबर को लोग अपना दाबा वापस ले सकेंगे और उसी दिन से चुनाव चिन्ह आवंटित करने का काम प्रारंभ होगा। प्रखंड क्षेत्र में मतदान 24 अक्टूबर को होना है। मतदान के लिए प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!