वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण गोविन्द प्रेरणास्त्रोत सम्मान से सम्मानित !

सुपौल: आशीष कुमार सिंह

वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण गोविन्द प्रेरणास्त्रोत सम्मान से सम्मानित !

चर्चित आईपीएस ऑफिसर विकास वैभव ने किए सम्मानित !

बिहार/सुपौल : ऊर्जा ऑडिटोरियम, पटना में लेट्स इंस्पायर बिहार के द्वितीय वार्षिक समारोह के मौके पर बुधवार को बिहार के वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण गोविन्द प्रेरणास्त्रोत सम्मान – 2023 से सम्मानित किए गए। बता दें कि पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए वरिष्ठ पत्रकार श्री गोविन्द पूर्व में भी कई बार सम्मानित किए जा चुके हैं।

वह सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं

यहां बता दें कि श्री गोविन्द दैनिक जागरण, दैनिक भास्कर, प्रभात खबर, सोनभद्र एक्सप्रेस सहित विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं से पूर्व में जुड़े रहे। फिलहाल वे सुपौल में रहकर मीडिया हाउस चला रहे हैं, जिसके वे सीएमडी हैं। यहां बता दें कि ऐसे में जबकि आज की तारीख में पत्रकारिता में भी पत्रकार सिद्धांतों से समझौता करने लगे हैं। लाभ-हानि को ध्यान में रखकर पत्रकारिता करते हैं। लेकिन, कोसी-सीमांचल (बिहार) की धरती पर इससे अलग हटकर एक नाम है वह है प्रवीण गोविन्द का। अपने लंबे सामाजिक जीवन में वे न तो कभी टूटे हैं और ना ही कभी झुके हैं। कोई समझौता नहीं। खुद की शर्त पर पत्रकारिता की। सिद्धांत से कभी समझौता नहीं किया। कभी लाभ-हानि को ध्यान में रख कर पत्रकारिता नहीं की। यही कारण रहा कि कभी अर्श पर रहे तो कभी फर्श पर भी।उनको जानने वाले बताते हैं कि पॉकेट में सदा त्यागपत्र रखने वाले प्रवीण गोविन्द को जब कभी ऐसा लगा कि बात स्वाभिमान की है उन्होंने तुरंत त्यागपत्र दे डाला। ऐसा एक बार नहीं, कई बार उन्होंने त्यागपत्र दिया है। पत्रकारों के लिए मजबूती के साथ लड़ने वाले पत्रकारों का अगर नाम लिया जाए तो उनमें प्रवीण गोविन्द का नाम हम सम्मान से ले सकते हैं। अवार्ड मिलने के बाद उनके चाहने वाले पत्रकार लगातार उन्हें बधाई दे रहे हैं।

सम्मानित होने पर पत्रकार क्रमशः प्रेस क्लब ऑफ इंडो-नेपाल के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष राजेश दुबे, राष्ट्रीय महासचिव राजेश कुमार चौधरी, शिवशंकर मिश्र ( मुज्जफरपुर), शशिकांत झा (किशनगंज), अमित कुमार (पूर्णिया), रितेश रंजन (कटिहार),विपुल विश्वास (अररिया), सुदिस्टि नारायण सिंह (मोतिहारी), नवीन शर्मा (समस्तीपुर), अश्वनी कुमार सिंह बेतिया, (पं चंपारण), अभिषेक (गया), मोना झा (मुजफ्फरपुर) सहित बड़ी संख्या में पत्रकारों ने श्री गोविन्द को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!