विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित !

छातापुर: आशीष कुमार सिंह

विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित !

 

बिहार/सुपौल: छातापुर के प्रभारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नंदकिशोर सिंह की सेवानिवृत्ति पर बिदाई समारोह का आयोजन किया गया। वहीं नये प्रभारी बीइओ अनिता कुमारी का स्वागत भी किया गया। आयोजित समारोह का आगाज अतिथि के रूप में बीडीओ रीतेष कुमार सिंह, सीओ उपेंद्र कुमार, बीसीओ अरूण कुमार, नव पदस्थापित बीपीआरओ देश कुमार, जेइ अभिषेक कुमार, प्रखंड साधनसेवी बिनोद कुमार राम सहित अन्य के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

जिसके बाद स्कूली बच्चों के स्वागत गानों के बीच आगत अतिथियों का माला व शाॅल से सम्मानित किया गया। पनोरमा पब्लिक स्कूल और एस डी बोर्डिंग स्कूल की छात्राओं ने ग्रुप डांस की मनमोहक प्रस्तुति देकर सबों का मन मोह लिया। वहीं समारोह के दौरान गजल गायक की टीम ने भी एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर लोगों का मनमुग्ध कर दिया। बिदाई सह स्वागत समारोह की अध्यक्षता एचएम सह डीडीओ दिलीप कुमार वर्मा जबकि संचालन शिक्षक द्वय कुमार निलोत्पल व सुमित कुमार मिश्रा कर रहे थे । इस अवसर पर बीडीओ श्री सिंह सहित अन्य वक्ताओ ने बीइओ श्री सिंह के सेवाकाल की कई मायने में प्रशंसा की । कहा कि विभागीय कामकाज के अलावे उन्होने प्रखंड प्रशासन से मिले दायित्वों का भी वखुबी निर्वहन किया है।वे शिक्षा जगत के लिए विवेकशील और सादगीपुर्ण पदाधिकारी के लिए जाने जायेंगे, सेवानिवृत्त जीवन स्वस्थ और सुखी पूर्वक गुजरे और सरकारी सेवा के बाद अब समाज व परिवार सेवा में अपना अमूल्य योगदान देंगे हमसब यही कामना करते हैं। वहीं बीइओ नंदकिशोर सिंह ने भव्य समारोह आयोजित कर बिदाई व सम्मान देने के लिए सबों के प्रति आभार व्यक्त किया। भावविभोर श्री सिंह ने कहा कि टीम वर्क की तरह उन्होनें अपनी सेवा दी है जिसमें सबों का भरपूर सहयोग के साथ सम्मान भी मिला।

प्रतापगंज में पदस्थापित रहकर छातापुर प्रखंड का दो दो बार प्रभार मिला, उनका सौभाग्य है कि वे आपसबों के बीच रहकर सेवानिवृत्त हो रहे हैं। वहीं बीइओ का प्रभार संभालने वाली बसंतपुर बीइओ अनिता कुमारी ने कहा कि सेवानिवृत्त बीइओ श्री सिंह का कर्तव्य इतना शानदार रहा उनके बिदाई समारोह में इसकी अनुभूति हुई। विभागीय दिशा निर्देश के तहत वह सबों के सहयोग से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगी। इसके लिए सभी का सहयोग अपेक्षित है।

मौके पर त्रिवेणीगंज बीइओ पुनम सिंहा, गणमान्य शालिग्राम पांडेय, सुशील कुमार मंडल, वेदानंद मंडल के अलावे आयोजन कमेटी के अध्यक्ष सतीश कुमार मंडल के नेतृत्व में जैनेंद्र मरीक, ओमप्रकाश कुमार, सुनील कुमार सिंह, अबुजर गफ्फारी, कृष्ण मोहन, सुनील कुमार, विपीन कुमार, शैलेंद्र कुमार, अशोक कुमार यादव, श्याम लाल मंडल सुमन सहित प्रखंड क्षेत्र स्थित सरकारी गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों के प्रधान व सहायक शिक्षक, शिक्षाविद सैकड़ो की संख्या में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!