अस्पताल का एम्बुलेंस 6 माह से खराब, स्टार्ट करने के लिए परिजन लगाते हैं धक्के !

सुपौल: संत सरोज

अस्पताल का एम्बुलेंस 6 माह से खराब, स्टार्ट करने के लिए परिजन लगाते हैं धक्के !

बिहार/सुपौल: सुपौल में स्वास्थ्य विभाग की इमरजेंसी सेवा जुगाड़ से चल रही है। मरीजों की जिंदगी और मौत के साथ खिलवाड़ हो रहा है। लेकिन विभाग पिछले 6 महीने में 2-3 बार पत्राचार के बाद भी गंभीर नहीं हो रहा है। ताजा मामला अनुमंडलीय अस्पताल निर्मली का है, जहां एक एम्बुलेंस 6 माह से खराब है। इसे स्टार्ट करने के लिए परिजनों को धक्के लगाने पड़ते हैं।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

मरौना प्रखंड के ललमनियां पंचायत स्थित रसुआर गांव निवासी प्रमोद ठाकुर की पत्नी कोसिला देवी को अनुमंडलीय अस्पताल से सदर अस्पताल रेफर किया गया। लिहाजा परिजनों की मदद से प्रसव पीड़िता को एम्बुलेंस में बिठाया गया। लेकिन गाड़ी स्टार्ट नहीं हो रही थी।

एम्बुलेंस चालक द्वारा परिजन व अन्य लोगों को धक्का देने के लिए आवाज लगाया गया। इसके बाद परिजन समेत अन्य लोगों ने मिलकर धक्का लगाई। इसके बाद गाड़ी स्टार्ट हुई। लगभग आधा घंटे तक प्रसव पीड़िता एम्बुलेंस में ही तड़पती रही।

एम्बुलेंस चालक सूरज कुमार ने बताया कि एम्बुलेंस काफी दिनों से खराब है। 3 बार विभाग में पत्राचार किया गया है। आश्वासन मिल रहा है कि जल्द दुरुस्त हो जाएगा। लेकिन पहल नहीं हो रही है। इमरजेंसी के समय स्टार्टिंग प्रॉब्लम के कारण भारी फजीहत झेलनी पड़ती है।

One thought on “अस्पताल का एम्बुलेंस 6 माह से खराब, स्टार्ट करने के लिए परिजन लगाते हैं धक्के !

  • July 1, 2021 at 6:02 pm
    Permalink

    भाई चिन्ता मत करो, भा ज पा सांसद राजीव प्रताप रूडी जी को बुला लो, धक्का मारने के लिए, वैसे पप्पू यादव जी को निकलते ही गाड़ी दौड़ने लगेगी ! कुछ तो शर्म करे सरकार और सरकारी बाबुओ, !

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!