बिजली विभाग की लापरवाही से गई युवक की जान ?

सुपौल/भीमपुर:सुमित जयसवाल

बिजली विभाग की लापरवाही से गई युवक की जान ?

बिहार/सुपौल: बलुआ थाना क्षेत्र के विशनपुर गुलामी वार्ड नं. 09 स्थित मेन केनाल नहर के समीप ग्यारह हजार बिजली के तार की चपेट में आने से एक 24 वर्षीय युवक की मृत्यु हो गई। मृतक रामचंद्र शर्मा विसनपुर गुलामी वार्ड नं. 09 निवासी अशोक शर्मा का पुत्र बताया जा रहा है। जो अपना मवेशी को मेन केनाल नहर के बगल में चरा रहा था। बताया जा रहा है कि ग्यारह हजार बिज़ली का तार पूर्व से ही गिरा (लटका) हुआ था, जिसके चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। इधर, घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। साथ ही उसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर बलुआ पुलिस भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेकर जांच में जुट गई।जानकारी देते ग्रामीणों ने बताया कि मृतक रामचंद्र शर्मा मेन केनाल नहर पर अपना मवेशी चरा रहा था। उसी क्रम में मवेशी के खेत जाने पर उसे भगाने गया और ग्यारह हजार बिजली के तार को देख नहीं पाया और उसके चपेट में आने के बाद उसके शरीर में आग पकड़ लिया और बुरी तरह से झुलस गया।

ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग समय से तार को ठीक कर लेती तो आज रामचंद्र शर्मा की जान नहीं जाती। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त जगह पर पूर्व से ही ग्यारह हजार का तार लटका हुआ था। जिसको सुधारने के बजाय विभाग अनदेखी करती रही। पूर्व में भी लोगों ने इसके संबंध में विभाग को अवगत कराया था। लेकिन विभाग के द्वारा उसपर ध्यान नहीं दिया गया। मौके पर पहुंचे पंचायत के मुखिया रामजी मंडल ने बताया कि बिजली विभाग के लापरवाही के कारण घटना घटी है। उन्होंने बताया कि फिलहाल घटना के संदर्भ में विभाग को सूचना देकर बिजली को कटवाकर शव को हटा लिया गया है।

इस संदर्भ में बलुआ थानाध्यक्ष प्रमिला कुमारी ने बताई कि घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचकर छानबीन किया गया है। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आगे की प्रक्रिया की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!