छातापुर प्रखंड में इस तिथि से भरे जाएंगे पर्चे, इतने रुपये का कटाना होगा नाजिर रसीद !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार सिंह

छातापुर प्रखंड में इस तिथि से भरे जाएंगे पर्चे, इतने रुपये का कटाना होगा नाजिर रसीद !

बिहार/सुपौल: पंचायत आम निर्वाचन 2021 के तहत प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में त्रिस्तरीय पंचायती राज के अलग -अलग पदों के लिए 16 सितंबर से 22 सितंबर तक संबंधित अभ्यर्थी अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

इस बाबत जानकारी देते हुए निर्वाची पदाधिकारी (पं.) सह बीडीओ छातापुर ने बताया कि पंचायतवार विभिन्न पदों के लिए नाम निर्देशन हेतु अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे।अभ्यर्थी सुबह 11 बजे से 4 बजे तक निर्धारित प्रपत्र में अपना पर्चा दाखिल कर सकते हैं। अभ्यर्थियों की सुलभता के लिए प्रत्येक काउंटर पर चार- चार कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

मुखिया ,सरपंच व पंचायत समिति के अनारक्षित पद के लिए संबंधित अभ्यर्थी को 1000 रुपया व आरक्षित पद के लिए 500 रुपया का नाजिर रसीद कटाना होगा। वहीं वार्ड सदस्य व पंच का चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी को सामान्य अनारक्षित सीट के लिए 250 रुपया जबकि आरक्षित सीट के लिए 125 रुपया का रसीद कटाना होगा। सभी महिला अभ्यर्थियों को आरक्षित श्रेणी के समान आधा शुल्क ही अदा करना होगा।

चुनाव लड़ने वाले इच्छुक अभ्यर्थी 10 सितंबर 2021 से 22 सितंबर 2021 तक नाजिर रसीद कटा पाएंगे। नाजिर रसीद काटे जाने हेतु प्रखंड मनरेगा कार्यालय एवं ब्लॉक स्कूल में व्यवस्था की गई है जहां कई अलग-अलग टेबल लगाकर प्रतिनियुक्त कर्मी नाजिर रसीद काटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!