दहेज के खातिर नवविवाहिता को उतारा मौत के घाट !

डेस्क

दहेज के खातिर नवविवाहिता को उतारा मौत के घाट !

बिहार/सुपौल: थाना क्षेत्र के कटहरा गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों ने दो माह पूर्व ब्याह कर लाई गई नवविवाहिता को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। घटना बुधवार सुबह की बताई जा रही है। घटना को अंजाम देने के बाद उन्होंने आनन फानन में मृतका के शव को भी जला दिया। घटना की खबर कानो कान मृतका के मायके वालों को पता चली और उन्होंने छातापुर थाना पहुंचकर मामला दर्ज कराया।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

थाना को दिए आवेदन में मृतका सुषमा कुमारी की मां संजू देवी ने बताई कि विगत 2 मई 2021 को उनकी पुत्री सुषमा की शादी कटहरा निवासी छोटेलाल मंडल के पुत्र सुभाष से हुई थी। शादी के बाद से ही उसके ससुराल वालों द्वारा दो लाख रुपये दहेज की मांग की जाने लगी। उनकी पुत्री ने अपने पिता के आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए दो लाख रुपये अदा कर पाने में असमर्थता दिखाई।उनके पिता रंजीत राय बाहर मजदूरी कर जीवनयापन करते हैं।

मृतका: सुषमा ( फ़ाइल फोटो)

दहेज की रकम न मिलने से नाराज उनके दामाद व ससुराल के अन्य लोग उनकी पुत्री को बुरी तरह प्रताड़ित करने लगे। गालीगलौज व मारपीट तो रोज की बात हो गई। अक्सर उनकी पुत्री मोबाइल पर यह बात उन्हें बताती रही। उन्होंने अपने दामाद को समझाया बुझाया भी। पर उसके रवैये में कोई फर्क नहीं आया। विगत 21 जुलाई को बेटी के ससुरालवालों ने मिलकर उनकी बेटी को पहले तो बुरी तरह पीटा उसके बाद बिजली का करंट लगाकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

मृतका के साथ रह रही उनके भाई की पुत्री रुची इसकी चश्मदीद गवाह है ।आरोपियों ने रुची को भी जबरन मुंह मे कपड़ा ठूंस कर पकड़ रखा था ताकि वह चिल्ला कर किसी को बुला न ले। घटना के उपरांत साक्ष्य को मिटाने की नीयत से बगैर मृतका के मायके वालों को खबर किये गुप् चुप तरीके से लाश को भी जला दिया गया।

इस बाबत पूछे जाने पर थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन ने बताया कि मामले को ले मृतका के पति सुभाष मंडल समेत अन्य परिजनों को नामित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!