जाप(लो.) ने निकाला आक्रोश मार्च !

डेस्क

जाप(लो.) ने निकाला आक्रोश मार्च !

बिहार/सुपौल: प्रतापगंज प्रखंड के सुखानगर चौक से प्रतापगंज गोल चौक तक जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के बैनर तले प्रतापगंज प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप बसेदार के अध्यक्षता में जन आक्रोश मार्च यूरिया खाद के किल्लत एवं कालाबाजारी के विरोध में कृषि विभाग के खिलाफ निकाला गया।

आक्रोश मार्च में पार्टी के प्रदेश एवं जिला सहित प्रखंड के सभी कार्यकर्ता मौजूद थे। प्रतापगंज गोल चौक पर सभी कार्यकर्ता एकत्रित होकर केंद्र सरकार सहित विभागीय उदासीनता के विरुद्ध जमकर हल्ला बोला। मौके पर उपस्थित पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष परमेश्वरी सिंह यादव ने केंद्र सरकार सहित भ्रष्ट पदाधिकारी के खिलाफ जम कर बरसे, उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। किसानों को उचित मूल्य पर खाद यूरिया उपलब्ध नहीं हो पा रहा है, इसके जिम्मेदार कौन है किसान खाद के लिए मर रहा है।

कड़ाके की ठंड में किसान लाइसेंस धारी दुकानदारों के पास नंबर लगाए हुए हैं फिर भी यूरिया नहीं मिलता है। यूरिया आता है तो जाता कहां है, लाइसेंसी दुकानदार के पास स्टॉक ही फेल रहता है, वहीं बगल में बिचोलिया के पास यूरिया किसानों को मिल जाता है वह भी उचित मूल्य से दो गुना दामों में ऐसे लोगों पर विभागीय पदाधिकारी कार्रवाई क्यों नहीं करती है, क्या विभागीय पदाधिकारी को इसकी जानकारी नहीं है? साथ ही उन्होंने कहा प्रतापगंज प्रखंड के वर्तमान प्रतिनिधि एवं पदाधिकारी किसानों को विधिवत रूप से 2 दिनों के अंदर यूरिया उचित मूल्य पर उपलब्ध नहीं करवाते हैं तो जन अधिकार पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। भूख हड़ताल करेंगे आगे किसानों के हक में जो करना पड़े जो लड़ाई लड़ना पड़े लड़ेंगे और इसके लिए तैयार है। किसानों को न्याय मिलना चाहिए उनका हक और अधिकार मिलना चाहिए।

मौके पर प्रदेश महासचिव गंगा महतो, युवा परिषद के जिला अध्यक्ष मिन्नतुल्लाह खान, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद जफीरुल होदा उर्फ राजू, छात्र प्रखंड अध्यक्ष सरोज कुमार पंडित, पूर्व प्रमुख विजय विराजी, शैलेश कुमार, दिलशाद खान, सूरत लाल यादव, इंदल कुमार, जोबेर अहमद, फरमुद, आफताब आलम, बलराम शर्मा, गौतम कुमार आदि दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!